खेल

घर में सीरीज नहीं जीती भारतीय टीम, खराब फॉर्म से जूझ रहा ये प्लेयर हो सकता है बाहर

Tulsi Rao
14 Jun 2022 8:45 AM GMT
घर में सीरीज नहीं जीती भारतीय टीम, खराब फॉर्म से जूझ रहा ये प्लेयर हो सकता है बाहर
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। India vs South Africa: भारतीय टीम के लिए साउथ अफ्रीका (South Africa) सीरीज में अभी तक कुछ भी ठीक नहीं रहा है. भारत के लिए एक स्टार प्लेयर ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. ऐसे में कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मैच जीतने के लिए इस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

बाहर हो सकता है ये प्लेयर
साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों टी20 मैचों में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. वह बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखा पाए. उनकी खराब फॉर्म का खमियाजा भारतीय टीम को हारकर चुकाना पड़ा. पहले टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 23 रन और दूसरे टी20 मैच में सिर्फ 1 रन बनाया. वह टीम के ऊपर सबसे बड़े बोझ बन चुके हैं. ऐसे में कप्तान ऋषभ पंत उनकी जगह वेंकटेश अय्यर को मौका दे सकते हैं.
खराब फॉर्म से जूझ रहा ये प्लेयर
साउथ अफ्रीका के खिलाफ जहां ईशान किशन (Ishan Kishan) खूब रन बना रहे थे. वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आए. वह रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं. वहीं, वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए ढेरों रन बनाए हैं. अय्यर के पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकते हैं. अय्यर के पास ओपनिंग का अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है.
घर में सीरीज नहीं जीती भारतीय टीम
भारत ने आज तक साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घर में टी20 सीरीज नहीं जीती है. मौजूदा सीरीज में भी टीम इंडिया लगातार दो मैच हार चुकी है. अफ्रीकी टीम के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. इन गेंदबाजों ने विरोधी टीम के खिलाफ जमकर रन लुटाए, जिसकी वजह से टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी. वहीं, भारतीय ओपनिंग जोड़ी कभी भी लय में नजर नहीं आई. वह टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाई. अगर टीम इंडिया को सीरीज अपने नाम करनी है, तो गेंदबाजों को दम दिखाना होगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta