खेल

भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने किया बड़ा खुलासा, बताया श्रीलंका के खिलाफ कैसी टीम उतारेगा भारत

Subhi
18 July 2021 4:01 AM GMT
भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने किया बड़ा खुलासा, बताया श्रीलंका के खिलाफ कैसी टीम उतारेगा भारत
x
श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में उतरने से पहले टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने एक बड़ा बयान दिया है।

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में उतरने से पहले टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने एक बड़ा बयान दिया है। शिखर धवन का कहना है कि श्रीलंका के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए यहां भारतीय सीमित ओवरों की टीम में छह स्पिनर होने का मतलब यह नहीं है कि सभी को मौका मिलेगा और उन्होंने पुष्टि की कि केवल सर्वश्रेष्ठ को ही खेलने का मौका मिलेगा, क्योंकि टीम का लक्ष्य दोनों सीरीज जीतने का है।

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बात करते हुए एक सवाल के जवाब में शिखर धवन ने कहा, "कौन कितने मैच खेलेगा, इस पर हमने नहीं सोचा। हम उस तरह खेलेंगे, जिस तरह से सीरीज खेली जाती है। हमारा लक्ष्य सीरीज जीतना है। हमें सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन उतारनी होगी। हम उस स्पिनर के साथ खेलेंगे जो हमें लगता है कि सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा। ऐसा नहीं है कि अगर हमारे पास बहुत सारे स्पिनर हैं तो हम इन सभी को मौका देंगे।"

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के साथ लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती, ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम, बाएं हाथ के स्पिनर कुणाल पांड्या और चाइनामैन कुलदीप यादव हैं। पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने हाल ही में छह स्पिनरों को चुनने के लिए मौजूदा चयन पैनल की आलोचना की थी। उन्होंने आइएएनएस से कहा था कि इन सभी के साथ खेलना असंभव होगा और इतने ज्यादा रन बनाने से स्थापित जोड़ी चहल और यादव पर अनावश्यक दबाव पड़ेगा, जिन्होंने अतीत में भारत के लिए कई मैच जीते हैं।

स्पिनर्स में कुलदीप-चहल की जोड़ी को लेकर कप्तान धवन ने कहा, "कुलदीप और चहल दोनों के बीच अच्छी केमिस्ट्री है। उन्होंने हमारे लिए कई मैच और कई सीरीज जीती हैं और वे वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और यहां तक कि राहुल चाहर भी एक महान स्पिनर हैं। हमारे पास कई लड़के हैं जो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। वे अपने खेल और फिटनेस के शीर्ष पर हैं और हां, मुझे यकीन है कि आप उन्हें अच्छा प्रदर्शन करते और विकेट लेते हुए देखेंगे।"

अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करते हैं और गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं, तो यह संभव है कि चहल और यादव दोनों, जिन्हें हाल ही में एक साथ नहीं मौका मिला, उनको प्लेइंग इलेवन में चुना जा सकता है, क्योंकि भारत के पास एक अतिरिक्त तेज गेंदबाजी विकल्प होगा। धवन ने ये भी कहा कि वह श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा की दूसरी स्ट्रिंग वाली टीम के बयान से ज्यादा चिंतित नहीं हैं।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta