खेल

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ, जानें पूरी डिटेल्स

jantaserishta.com
12 Sep 2022 11:55 AM GMT
T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ, जानें पूरी डिटेल्स
x

न्यूज़ क्रेडिट: हिंदुस्तान

नई दिल्ली: ICC T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। सोमवार 12 सितंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इस मेगा इवेंट के लिए टीम की घोषणा की। चयन समिति की बैठक सोमवार की दोपहर को हुई, जिसमें 15 सदस्यीय टीम का चयन किया गया। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मल्टी नेशन टूर्नामेंट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल होंगे।
चोटिल रविंद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप की फाइनल फिफ्टीन का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन अच्छी बात ये है कि टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हो गई है। एशिया कप 2022 वाले स्क्वॉड से रवि बिश्नोई और आवेश खान बाहर हैं। बाकी 13 खिलाड़ी वही हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है। भारतीय टीम ने एशिया कप में खराब प्रदर्शन किया था और टीम फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी।
टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इस प्रकार है
ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।
रिजर्व खिलाड़ी: मो. शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।
ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन होना है। टीम इंडिया का पहला मुकाबला रविवार 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है। दोनों टीमें ग्रुप 2 का हिस्सा हैं। भारत को पाकिस्तान के बाद साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के अलावा दो अन्य टीमों से भी भिड़ना है, जिनका ऐलान ग्रुप स्टेज के मैचों के बाद होगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta