खेल

भारतीय तैराक साजन प्रकाश ने खेलों के सेमीफाइनल में पहुंचने का बनाया लक्ष्य

Bharti sahu
5 July 2021 7:49 AM GMT
भारतीय तैराक साजन प्रकाश ने खेलों के सेमीफाइनल में पहुंचने का बनाया  लक्ष्य
x
टोक्यो ओलंपिक में 'ए' क्वालीफिकेशन के साथ स्वत: स्थान पक्का करने वाले भारतीय तैराक साजन प्रकाश ने इन खेलों के सेमीफाइनल में पहुंचने का लक्ष्य बनाया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | टोक्यो ओलंपिक में 'ए' क्वालीफिकेशन के साथ स्वत: स्थान पक्का करने वाले भारतीय तैराक साजन प्रकाश ने इन खेलों के सेमीफाइनल में पहुंचने का लक्ष्य बनाया है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए, केरल पुलिस के इस निरीक्षक प्रकाश को इटली के रोम में सेटे कोली स्विम मीट में 200 मीटर बटरफ्लाई में अपने 1:56:38 के समय से 0.5 सेकंड कम करना होगा।

साजन ने कहा, टोक्यो ओलंपिक में मेरा वास्तविक लक्ष्य अपने वर्तमान समय से 0.5 सेकंड की कमी है। यह निश्चित रूप से मुझे सेमीफाइनल में पहुंचाएगा और एक बार वहां पहुंचने के बाद, मैं फाइनल में पहुंचने के लिए भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शशन करुं गा।

योग्यता हासिल करना 27 वर्षीय प्रकाश के लिए एक सराहनीय प्रदर्शन था, जो गर्दन की चोट के कारण पूल से आठ महीने दूर रहने के बाद वापसी कर रहे थे। महामारी ने प्रकाश के लिए हालात और खराब कर दी थी।
उन्होंने कहा, जब मैं पूल में लौटा, तो मेरा 50 प्रतिशत विश्वास खो चुका था, लेकिन अन्य 50 प्रतिशत मुझे पता था कि मैं यह कर सकता हूं। लेकिन खेल में, यह एक प्रतिशत है जो मायने रखता है। जब मैं पूल में वापस आया, तो मैं 200 मीटर भी तैरने में सक्षम नहीं था।

ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित होना प्रकाश के लिए एक आशीर्वाद के रूप में आया क्योंकि वह बैंकॉक में अपना पुनर्वास और प्रशिक्षण पूरा कर सके।अगस्त और अक्टूबर के बीच प्रकाश सहित तीन तैराकों के लिए सरकार ने दुबई में दो महीने के प्रशिक्षण शिविर को वित्त पोषित किया।प्रकाश अगले कुछ हफ्तों तक दुबई में ट्रेनिंग करना जारी रखेंगे और वहां से टोक्यो के लिए रवाना होंगे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta