खेल

भारतीय खिलाड़ी पाक के खिलाफ मैच शुरू होने से पहले ही डर गए थे : उल हक

Bharti
26 Nov 2021 8:22 AM GMT
भारतीय खिलाड़ी पाक के खिलाफ मैच शुरू होने से पहले ही डर गए थे : उल हक
x
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा कि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप 2021 के अपने मैच के शुरू होने से पहले ही दबाव में थी और डर गई थी।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा कि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप 2021 के अपने मैच के शुरू होने से पहले ही दबाव में थी और डर गई थी। भारत ने अपने विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का सामना किया। वनडे और टी20 प्रारूप के विश्व कप के सभी मैचों में ये भारत की पहली हार थी। इससे पहले भारत ने लगातार 12 बार पाकिस्तान को हराया था।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत वास्तव में शुरुआती झटकों के बाद से उबर नहीं सका था। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारकर टीम इंडिया सुपर 12 चरण से बाहर हो गई थी। हालांकि, भारत ने अफगानिस्तान, स्काटलैंड और नामीबिया के खिलाफ अपने अगले तीन मैच बड़े अंतर से जीते, लेकिन ये तीन मैचों में मिली जीत भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए पर्याप्त नहीं थी। ऐसे में ग्रुप 2 से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने क्वालीफाई किया था।
वहीं, करीब एक महीने के बाद पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारतीय खिलाड़ियों की बाडी लैंग्वेज के बारे में बात की। एआरवाइ न्यूज से बात करते हुए इंजमाम ने कहा, "मुझे लगता है कि मैच शुरू होने से पहले ही भारतीय डर गए थे। उनकी बाडी लैंग्वेज, अगर आप टास में विराट कोहली और बाबर आजम के इंटरव्यू को देखें, तो आप समझ सकते हैं कि कौन दबाव में था।"
उन्होंने आगे कहा, "हमारी टीम की बाडी लैंग्वेज उनसे काफी बेहतर थी। ऐसा नहीं था कि रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारत दबाव में था। शर्मा खुद दबाव में थे। यह स्पष्ट था कि मैच शुरू होने से पहले ही वे सभी दबाव में थे। भारतीय टीम कभी भी उस तरह से नहीं खेलती जैसा उन्होंने खेला। वे एक अच्छी टी20 टीम हैं, इसमें कोई शक नहीं है। अगर आप पिछले 2-3 सालों में उनके प्रदर्शन को देखें तो वे पसंदीदा थे, लेकिन उस भारत-पाकिस्तान मैच ने उन पर इतना दबाव बना दिया कि उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।"
इंजमाम उल हक ने दावा किया, "उनके पैर बिल्कुल नहीं चल रहे थे। पाकिस्तान से हारने के बाद उनकी इतनी आलोचना हुई और 3-4 दिन का ब्रेक मिला। बेचारे सैंटनर और सोढ़ी को भी नहीं खेल सके। वे स्पिन के इतने अच्छे खिलाड़ी हैं। उन पर यह दबाव बना हुआ था।" भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार झेलने के बाद आठवें दिन न्यूजीलैंड से भी 8 विकेट से हार मिली थी।




Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it