खेल

भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन को इंग्लैंड की इस टीम में मिली जगह, टेस्ट सीरीज से पहले लिया फैसला

Subhi
11 July 2021 3:12 AM GMT
भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन को इंग्लैंड की इस टीम में मिली जगह, टेस्ट सीरीज से पहले लिया फैसला
x
भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इस समय इंग्लैंड में है, क्योंकि भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है।

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इस समय इंग्लैंड में है, क्योंकि भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। इसी टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए आर अश्विन ने बड़ा फैसला किया है। अश्विन काउंटी क्रिकेट खेलने वाले हैं। इसी वजह से आर अश्विन को 11 जुलाई से ओवल में शुरू होने वाले समरसेट के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप मैच के लिए शनिवार को सरे की टीम में शामिल किया गया।

सरे की टीम की ओर से आए आधिकारिक बयान में कहा गया है, "अश्विन इस मैच के लिए ही ग्रुप से जुड़ेंगे। सीन एबॉट को मूल रूप से हाशिम अमला के साथ इस मैच में सरे के दूसरे विदेशी खिलाड़ी होने की उम्मीद थी, लेकिन ग्लूस्टरशायर के साथ काउंटी चैंपियनशिप के मुकाबले के दौरान सीन एबॉट को हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई और वे इस वजह से किआ ओवल में खेले जाने वाले मुकाबले से बाहर हो गए।" ऐसे में अश्विन सरे की टीम का हिस्सा होंगे।

उन्हें न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन द्वारा रिप्लेस किया गया था, जिन्हें पिछले सप्ताह हैम्पशायर के साथ सरे के मैच के पहले दिन ग्लूट इंजरी का सामना करना पड़ा था और वह मैदान पर आगे कोई हिस्सा नहीं खेलेंगे। जैमीसन की चोट की सीमा को समझने के बाद सरे के क्रिकेट निदेशक एलेक स्टीवर्ट ने अश्विन को इस स्थिरता के लिए टीम में शामिल करने की प्रक्रिया शुरू की थी, क्योंकि टीम आखिरी दो ग्रुप मैच जीतकर डिवीजन वन का सपना देख रही है।

जबकि हैम्पशायर के साथ ड्रा अब शीर्ष दो में समाप्त करना बहुत कठिन बना देता है, क्लब और अश्विन दोनों इस मैच में खेलने के लिए सहमत हो गए हैं। अश्विन पिछले महीने भारत की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद इंग्लैंड में ही रहे थे। वह इंग्लैंड के साथ अपनी टेस्ट सीरीज से पहले इस मैच के बाद भारत की टेस्ट टीम के साथ जुड़ जाएंगे। अश्विन को इस मैच का फायदा इसलिए भी मिलेगा, क्योंकि भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा मैच इसी मैदान पर खेला जाएगा।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta