खेल

टल गया भारतीय वनडे टीम का सिलेक्शन, रोहित शर्मा के ठीक होने का है इंतजार

Tulsi Rao
28 Dec 2021 9:15 AM GMT
टल गया भारतीय वनडे टीम का सिलेक्शन, रोहित शर्मा के ठीक होने का है इंतजार
x
50 ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए टीम का सेलेक्शन अब दिसंबर 2021 के आखिर में हो सकता है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया (Team India) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने है जिसके लिए भारतीय स्क्वाड का सेलेक्शन टाल दिया गया है. 50 ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए टीम का सेलेक्शन अब दिसंबर 2021 के आखिर में हो सकता है.

रोहित शर्मा अब भी अनफिट
व्हाइट बॉल क्रिकेट के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सेलेक्शन पर सस्पेंस बना हुआ है क्योंकि वो अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं. 'हिटमैन' (Hitman) हैमस्ट्रिंग की चोट (Hamstring Injury) से परेशान हैं और फिलहाल बेंगलुरू (Bengaluru) के नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) में रिहैब में हैं.
रोहित के ठीक होने का इंतजार
सेलेक्टर्स फिलहाल इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जल्द फिट हो जाएं ताकि वो दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में वनडे सीरीज के दौरान भारतीय टीम की कप्तानी के लिए मौजूद रहें. चोट की वजह से 'हिटमैन' (Hitman) मौजूदा टेस्ट सीरीज से पहले ही बाहर हो गए थे, उनकी जगह प्रियांक पांचाल का सेलेक्शन हुआ था.
टल गया भारतीय वनडे टीम का सेलेक्शन
भारतीय सेलेक्टर्स विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के ठीक बाद मीटिंग में वनडे स्क्वाड चुनने वाले थे, लेकिन अब ऐसा लगता है रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पूरी तरह फिट होने में अभी और वक्त लगेगा इसलिए सेलेक्शन को टालने का फैसला किया गया है.
इस दिन चुनी जाएगी वनडे टीम
बीसीसीआई अधिकारी ने बताया, 'टीम सेलेक्शन मीटिंग पहले टेस्ट के बाद आयोजित की जाएगी, ये 30 या 32 दिसंबर को हो सकती है लेकिन बोर्ड ने अभी इस पर आखिरी फैसला नहीं लिया है. रोहित फिट होने की पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन हैमस्ट्रिंग की चोट बाकी चोट से अलग होती है.'
रोहित को लेकर फैसला जल्द
'फर्स्टपोस्ट' के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी ने बताया, 'पता चला है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और अक्षर पटेल (Axar Patel) दोनों ही सेलेक्शन के लिए मौजूद नहीं रहेंगे. रोहित के बारे में फैसला सेलेक्शन की तारीख के आसपास लिया जाएगा.'
रोहित के पास फिट होने का मौका
ऐसा भी हो सकता है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बिना पूरी तरह फिट हुए सेलेक्ट हो जाएं और शुरुआती वनडे मैच से पहले ठीक हो जाएं. क्योंकि सीरीज शुरू होने में फिलहाल 3 हफ्ते का वक्त है और 'हिटमैन' के पास सेहतमंद होने का पूरा मौका है.
रोहित की जगह कौन करेगा कप्तानी?
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगर सेलेक्ट नहीं हुए को केएल राहुल उनकी जगह टीम की कमान संभालेंगे. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) पर सेलेक्टर्स की पैनी नजर है. वहीं शिखर धवन को मौका मिल सकता है भले ही विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में उनका प्रदर्शन खराब रहा हो. तमिलनाडु के शाहरुख खान (Shahrukh Khan) भी चयन के दावेदारों में से एक हैं.
भारत vs दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज का शेड्यूल
पहला वनडे - बोलैंड पार्क, पार्ल - 19 जनवरी
दूसरा वनडे - बोलैंड पार्क, पार्ल - 21 जनवरी
तीसरा वनडे - न्यूलैंड्स, केपटाउन - 23 जनवरी


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta