खेल

इंडियन नेशनल रैली चैंपियनशिप की कोयंबटूर की रैली ने नया रिकॉर्ड बनाया

Kunti Dhruw
28 July 2023 3:08 PM GMT
इंडियन नेशनल रैली चैंपियनशिप की कोयंबटूर की रैली ने नया रिकॉर्ड बनाया
x
एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रैली चैंपियनशिप के तीसरे राउंड, कोयंबटूर 2023 की ब्लू बैंड स्पोर्ट्स रैली ने फ्लैग-ऑफ से पहले ही सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, दो दिवसीय दौड़ के बड़े दिन के लिए 76 कारें कतार में हैं। शनिवार से शुरू हो रहा है.
रैली को वैम्सी मेरला स्पोर्ट्स फाउंडेशन की बदौलत भारी बढ़ावा मिला है, जो पूरे बोर्ड में इवेंट, टीमों और ड्राइवरों का समर्थन करके भारतीय मोटरस्पोर्ट का चेहरा बदल रहा है। वीएम फाउंडेशन 37 टीमों का समर्थन कर रहा है, जो इस दौर के लिए ग्रिड का लगभग 50 प्रतिशत हिस्सा बना रहा है।
एमीफील्ड रैलींग, अर्का मोटरस्पोर्ट्स, चेट्टीनाड स्पोर्टिंग जैसी शीर्ष टीमें और पूर्व आईएनआरसी चैंपियन चेतन शिवराम, प्रिंस (मनिंदर सिंह) और ऐमेन अहमद जैसे शीर्ष ड्राइवर रैली की पूर्व संध्या पर उत्साह से भरे हुए हैं।
वीएम स्पोर्ट्स फाउंडेशन के अध्यक्ष मेरला ने कहा, "मुझे जीवन भर मोटरस्पोर्ट्स का शौक रहा है।"
उन्होंने कहा, "मैंने पहले भी कई एफएमएससीआई कार्यक्रमों को बढ़ावा दिया है, जिसमें भारतीय राष्ट्रीय रैली चैम्पियनशिप का 2019 संस्करण भी शामिल है। मैंने भारत के सर्वश्रेष्ठ रैलीिस्टों को पैसे की चिंता किए बिना उनके सपनों को पूरा करने में मदद करने के लिए यह फाउंडेशन बनाया है।"
संयोगवश, मेरला भी रैली में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, इस स्तर पर उनका यह पहला अवसर है। उन्होंने जिप्सी कप में पंजीकरण कराया है और उनके नाविक के रूप में रघुराम सामिनाथन हैं। "वीएम फाउंडेशन के उत्साह और पूरे दिल से समर्थन के कारण आईएनआरसी को भारी बढ़ावा मिला है।
कोयंबटूर ऑटो स्पोर्ट्स क्लब के सचिव जे पृथ्वीराज ने कहा, "कई ड्राइवर, जो इस पैमाने और परिमाण के आयोजन में प्रतिस्पर्धा करने की लागत वहन नहीं कर सकते और हर साल कई राउंड छोड़ देते हैं, वे सभी यहां कोयंबटूर में हैं।"
"हमारे पास एक जबरदस्त क्षेत्र है और हर वर्ग रोमांचकारी और करीबी मामला होने वाला है।"
Next Story