खेल

भारतीय दिग्गज ने किया बड़ा दावा, T20 वर्ल्ड कप टीम में इस बॉलर को बिल्कुल नहीं मिलेगी जगह

Tulsi Rao
22 Jun 2022 4:49 AM GMT
भारतीय दिग्गज ने किया बड़ा दावा, T20 वर्ल्ड कप टीम में इस बॉलर को बिल्कुल नहीं मिलेगी जगह
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में अब सिर्फ कुछ ही समय बाकी रह गया है. ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इस साल 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप खेल आ जाएगा. भारत के एक धाकड़ तेज गेंदबाज को टी20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिल पाएगी. इस गेंदबाज के पास न तो कोई रफ्तार है और न ही वह अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीम के बल्लेबाजों में डर पैदा कर सकता है.

T20 वर्ल्ड कप टीम में इस बॉलर को बिल्कुल नहीं मिलेगी जगह
भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इस साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पाएगी, ऐसा मानना है पूर्व भारतीय दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का. आशीष नेहरा ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा, 'लिमिटेड ओवरों की टीम में भुवनेश्वर कुमार की जगह पक्की नहीं है.'
भारतीय दिग्गज ने किया बड़ा दावा
आशीष नेहरा ने कहा, 'टी20 वर्ल्ड कप के लिए सिर्फ चार ही तेज गेंदबाजों को मौका मिलेगा और पांचवे तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या होंगे. ऐसे में भुवनेश्वर कुमार की टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं बन पाएगी. इस समय टीम इंडिया में कई ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जो भुवनेश्वर कुमार से काफी युवा हैं और फिटनेस के मामले में भी भुवनेश्वर कुमार से ज्यादा फुर्तीलें हैं.'
भुवनेश्वर कुमार ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के चार मैचों में 14.16 की औसत और 10.4 की स्ट्राइक रेट से 6 विकेट झटके थे. हालांकि फिर भी आशीष नेहरा को लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भुवनेश्वर कुमार की टीम इंडिया में जगह नहीं बनती है.
खत्म ही माना जा रहा था करियर
भुवनेश्वर कुमार का करियर खत्म ही माना जा रहा था, क्योंकि अब उनकी जगह टीम इंडिया (Team India) को उमरान मलिक जैसा खतरनाक तेज गेंदबाज मिल गया है, जो लगातार 150 Kmph से ज्यादा की गति से बॉलिंग करता है. भुवनेश्वर कुमार की कई देशों के बल्लेबाजों ने जमकर धज्जियां उड़ाई हैं.
प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लायक नहीं
भुवनेश्वर कुमार अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लायक नहीं रहे. भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट, 121 वनडे मैचों में 141 विकेट और 62 टी20 मैचों में 64 विकेट हासिल किए हैं.
चोटों के कारण करियर पटरी पर नहीं लौटा
भुवनेश्वर कुमार अब गति खो चुके हैं, शुरुआत में उसके पास सटीकता थी, जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट ले रहे थे. अब शायद उमरान मलिक को देखने का समय आ गया है. 2019 वर्ल्ड कप के बाद से चोटों के कारण भुवनेश्वर कुमार का करियर पटरी पर नहीं लौटा है. उन्हें आईपीएल 2020 के बीच सीजन में ही कूल्हे में चोट के चलते हटना पड़ा था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta