खेल

भारतीय तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी ने किया था संन्यास का ऐलान...अब जा कर हुआ बड़ा खुलासा

Subhi
20 Nov 2020 5:48 AM GMT
भारतीय तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी ने किया था संन्यास का ऐलान...अब जा कर हुआ बड़ा खुलासा
x
भारतीय तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी ने हाल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समेत भारत की घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास का ऐलान किया था।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी ने हाल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समेत भारत की घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास का ऐलान किया था। उस समय किसी को मालूम नहीं था कि सुदीप त्यागी ने संन्यास का ऐलान क्यों किया है। हालांकि, बीते काफी समय से उनको भारतीय क्रिकेट में मौका नहीं मिला रहा था। ऐसे में माना जा रहा था कि वे भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेकर विदेशी टी20 लीग में खेल सकते हैं। यही हुआ भी है और इसी की वजह से उन्होंने संन्यास लिया है।

दरअसल, खेल के सभी प्रारूपों को अलविदा कहने के बाद वे शुक्रवार को श्रीलंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के उद्घाटन संस्करण में खेलने के लिए श्रीलंका पहुंच गए हैं। LPL में खेलने की वजह से सुदीप त्यागी ने संन्यास की घोषणा की थी, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के नियम ये कहते हैं कि कोई भी भारतीय खिलाड़ी तब तक विदेशी लीग में नहीं खेल सकता, जब तक कि उस खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया हो।

देश के लिए चार वनडे इंटरनेशनल और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले सुदीप त्यागी ने मंगलवार को अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की थी। वर्तमान में वह हंबनटोटा में क्वारंटाइन में रह रहे हैं, जहां टी20 टूर्नामेंट 26 नवंबर से खेला जाएगा। सुदीप त्यागी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए इस बात की पुष्टि की है। ट्वीट में त्यागी ने लिखा है, "हंबनटोटा में क्वारंटाइन। एलपीएल टी20 लीग। श्रीलंका और क्वारंटाइन को उन्होंने हैशटैग किया है।"

लंका प्रीमियर लीग यानी LPL में पांच फ्रेंचाइजी टीमें भाग ले रही हैं। कोलंबो, कैंडी, गाले, दाम्बुला और जाफना की टीमों के बीच करीब दो सप्ताह तक 23 मैच खेले जाएंगे। इस लीग में भारत के अन्य खिलाड़ी भी खेलने वाले हैं, जिनमें इरफान पठान का नाम भी शामिल है। हालांकि, तमाम विदेशी खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है, जिनमें क्रिस गेल, फाफ डुप्लेसिस और रवि बोपरा जैसे नाम शामिल हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it