खेल

भारतीय क्रिकेटर हुआ कोरोना का शिकार तो SRK से मिला सहारा, पत्‍नी ने साझा किए अनुभव

Gulabi
25 May 2021 8:48 AM GMT
भारतीय क्रिकेटर हुआ कोरोना का शिकार तो SRK से मिला सहारा, पत्‍नी ने साझा किए अनुभव
x
शाहरुख सर ने सभी से बात की

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 14वां सीजन कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते स्‍थगित किया जा चुका है और अब विराट कोहली की कप्‍तानी में भारतीय क्रिकेट टीम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला खेलने के लिए इंग्‍लैंड रवाना होने की तैयारियों में जुटी है. इस फाइनल के अलावा भारतीय टीम मेजबान इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज भी खेलेगी. हालांकि इस बीच कोरोना वायरस के शिकार हुए भारतीय क्रिकेटर ने बड़ा खुलासा किया है. उन्‍होंने बताया कि कैसे इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने के बाद बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने उनकी मदद की. इस क्रिकेटर की पत्‍नी भी डॉक्‍टर हैं और कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में उन्‍होंने भी अपने पति का मजबूती से साथ दिया.

दरअसल, भारतीय तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर (Sandeep Warrior) इंडियन प्रीमियर लीग में शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) का हिस्‍सा हैं. संदीप उन क्रिकेटरों में शामिल रहे जो आईपीएल-2021 (IPL-2021) के दौरान बायो बबल में कोरोना वायरस के शिकार हो गए. क्रिकेटनेक्‍स्‍ट को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा, 2 मई को आरटीपीसीआर टेस्‍ट हुआ था. मैं सुबह से ही अच्‍छा महसूस नहीं कर रहा था. इसलिए मैंने केकेआर मैनेजमेंट को जानकारी देते हुए खुद को क्‍वारंटीन कर लिया.
…मैंने सोचा सामान्‍य बुखार होगा
संदीप ने बताया, टेस्‍ट का रिजल्‍ट नेगेटिव आया. लेकिन वरुण चक्रवर्ती पॉजिटिव पाए गए और वो अन्‍य फ्लोर पर क्‍वारंटीन हो गए. तब मैंने सोचा कि मुझे सामान्‍य बुखार हुआ होगा. लेकिन वरुण पॉजिटिव थे तो हमारा टेस्‍ट दोबारा हुआ जिसमें मैं भी वायरस से संक्रमित हो गया. हालांकि तब तक मेरी पत्‍नी मुझे बता चुकी थी कि मुझे संक्रमण हो चुका है. वो खुद एक डॉक्‍टर हैं और उन्‍होंने पहले ही कह दिया था कि मेरा अगला टेस्‍ट पॉजिटिव आएगा और ऐसा ही हुआ भी. मेरी पत्‍नी को भी छह-सात हफ्ते पहले कोरोना संक्रमण हो चुका था. उसे भी यही लक्षण थे.
शाहरुख सर ने सभी से बात की
संदीप ने आगे बताया, हमारे टीम डॉक्‍टर श्रीकांत, मैनेजर वेन बेंटली और राजू, लॉजिस्टिक्‍स मेरे और वरुण के साथ रुके रहे. हमारी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही वो अलग हुए. शाहरुख खान से हुई बातचीत के बारे में बताते हुए संदीप ने कहा, जब हम पॉजिटिव पाए गए तो पूरी टीम को आइसोलेट करना पड़ा. अगले ही दिन आईपीएल स्‍थगित हो गया. हमारी एक वर्चुअल मीटिंग हुई, जिसमें सभी ने मेरे और वरुण के बारे में पूछा. शाहरुख सर ने सभी से बात की और कहा कि आप सभी को सुरक्षित घर पहुंचाया जाएगा, चिंता की कोई बात नहीं है. मुझे और वरुण को लेकर वो इस बात पर अड़े थे कि टूर्नामेंट खत्‍म होने के बाद भी एक हफ्ते या 10 दिन तक कोई न कोई हमारे साथ रहना चाहिए. टीम के सीईओ वेंकी भी तीन दिन तक वहीं रुके रहे.
पत्‍नी ने साझा किए अनुभव
पत्‍नी के डॉक्‍टर होने से कुछ मदद मिली, इस बारे में संदीप वॉरियर ने कहा, मेरी पत्‍नी को खुद भी कोविड हो चुका था और उनका अस्‍पताल भी कोविड सेंटर था. ऐसे में उनके पास मरीजों के काफी सारे अनुभव थे जिससे मदद मिली. वो केकेआर डॉक्‍टर्स के साथ भी नियमित रूप से संपर्क में थीं. हालांकि संदीप आईपीएल के इस सीजन में मैदान में नहीं उतर सके लेकिन उनके नाम 57 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 186 विकेट दर्ज हैं. संदीप इंडिया ए टीम के नियमित सदस्‍य रहे हैं और पिछले साल ही उन्‍होंने केरल की टीम को छोड़कर तमिलनाडु का हाथ पकड़ा था. इस साल की शुरुआत में इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में वो टीम इंडिया के नेट बॉलर भी थे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta