खेल

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वनडे में अश्विन के खेलने के समय की कमी को लेकर चिंतित नहीं हैं

Rani Sahu
18 Sep 2023 6:08 PM GMT
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वनडे में अश्विन के खेलने के समय की कमी को लेकर चिंतित नहीं हैं
x
नई दिल्ली (एएनआई): भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में रविचंद्रन अश्विन की खेल के समय की कमी उनके लिए चिंता का विषय नहीं होगी। विश्व कप से ठीक पहले अक्षर पटेल की हालिया चोट के साथ, अनुभवी स्पिनर के पास मेगा टूर्नामेंट के लिए भारत की टीम में अपना नाम आगे बढ़ाने का मौका होगा।
अश्विन बमुश्किल 50 ओवर के प्रारूप में खेले हैं, पिछले छह वर्षों में उन्होंने भारतीय टीम के लिए दो एकदिवसीय मैचों में हिस्सा लिया है।
रोहित को लगता है कि अश्विन के लिए इस प्रारूप में खेल के समय की कमी चिंता का विषय नहीं होगी क्योंकि वह टेस्ट प्रारूप में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।
"अश्विन जैसे लोगों के साथ, खेल का समय और मैदान पर समय इतनी चिंता का विषय नहीं है। यही कारण है कि हमने सोचा कि अगर वह हमारे लिए एक विकल्प है, तो हमें उसे अंदर लाने की जरूरत है। उसके पास जिस तरह का अनुभव है, उसे देखते हुए, उसके जैसे लोगों के लिए, यह सब शरीर से अधिक उसके दिमाग में है। मैंने सोचा कि उसे अंदर लाने से यह समझने का मौका मिल सकता है कि वह कहां है, उसका शरीर कैसा है और इस तरह की चीजें, "रोहित ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।
"ऐसा नहीं है कि वह पिछले एक साल से क्रिकेट नहीं खेल रहा है। हां, उसने इस (वनडे) प्रारूप में नहीं खेला है, लेकिन उसने हाल ही में वेस्ट इंडीज में टेस्ट क्रिकेट खेला है, और अगर मैं गलत नहीं हूं, टीएनपीएल में भी। बेशक, कोई तुलना नहीं है लेकिन उन्होंने वहां कुछ क्रिकेट खेली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से हमें यह देखने का मौका मिलेगा कि वह कहां हैं।"
भारतीय टीम के लिए दूसरी चिंता श्रेयस अय्यर रहे हैं. दाएं हाथ का यह बल्लेबाज पीठ की ऐंठन के कारण एशिया कप में 'द ब्लूज़' के लिए अंतिम कुछ मैचों में नहीं खेल सका।
भारत के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने अय्यर की चोट पर प्रकाश डाला और कहा कि बल्लेबाज फिलहाल फिट है।
"इस समय वह फिट हैं और उन्हें कोई स्ट्रेस फ्रैक्चर नहीं हुआ है और इसीलिए हमने उन्हें चुना है, उन्होंने पिछले कुछ महीनों में अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत की है, उन्हें इन खेलों से गुजरना होगा, उन्हें थोड़ी परेशानी हुई है।" अगरकर ने कहा, ''जिस क्षण वह ठीक हो जाएंगे।''
पहले 2 वनडे के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रित बुमरा, मो. शमी, मो. सिराज, प्रसीद कृष्णा
अंतिम वनडे के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर , अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद। शमी, मो. सिराज. (एएनआई)
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta