खेल

भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा-रोहित के साथ राहुल की कराए जाए ओपनिंग

Chandravati Verma
8 March 2021 2:03 PM GMT
भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा-रोहित के साथ राहुल की कराए जाए  ओपनिंग
x
भारत में इस साल ICC टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. भारत में होने के कारण भारतीय टीम से इस चैंपियनशिप का खिताब जीतने की उम्मीदें हैं.

भारत में इस साल ICC टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. भारत में होने के कारण भारतीय टीम से इस चैंपियनशिप का खिताब जीतने की उम्मीदें हैं. लेकिन इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम कैसी हो, प्लेइंग इलेवन में किसे जगह मिले और किस खिलाड़ी को किस जिम्मेदारी के लिए उतारा जाए, अगले कुछ महीनों में इस पर ही माथा पच्ची होगी. इसमें एक अहम मुद्दा ओपनिंग जो़ड़ी का है और इस रोल के लिए दो खिलाड़ियों के बीच सबसे ज्यादा टक्कर देखी जा सकती है. रोहित शर्मा के साथ इस टॉप ऑर्डर में शिखर धवन को उतारा जाए या केएल राहुल को ये भूमिका दी जाए, इस पर हर किसी की अलग-अलग राय है और पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने इसमें राहुल को अपना समर्थन दिया है.

पिछले 7-8 सालों से रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने वनडे और टी20 में भारत के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली है. इन दोनों में से किसी एक के नहीं होने पर अक्सर राहुल इस भूमिका में उतरते रहे हैं. तीनों ही खिलाड़ियों का यहां प्रदर्शन शानदार रहा है. हालांकि, पिछले साल तक शिखर धवन की फॉर्म को देखते हुए उनके बदले रोहित के साथ राहुल को ओपनिंग में उतारने की आवाजें उठती रही हैं, लेकिन IPL 2020 और उसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंटों में धवन ने जोरदार वापसी की.

फैसला मुश्किल, लेकिन राहुल-रोहित सही विकल्प
अब ऐसे में सवाल है कि वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए किसे ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जाए. पूर्व भारतीय दिग्गज लक्ष्मण ने माना कि ये एक मुश्किल फैसला होने वाला है, लेकिन वह रोहित के साथ राहुल को देखना चाहेंगे. लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड से बात करते हुए कहा,
राहुल-रोहित कर चुके हैं ओपनिंग
राहुल ने भी बतौर ओपनर टी20 मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. 2019 में शिखर धवन की गैरमौजूदगी में राहुल ने रोहित के साथ मिलकर वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी. वहीं IPL में भी वह लगातार पंजाब के लिए ओपनिंग में रनों का अंबार लगाते रहे हैं. पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर वह शीर्ष पर रहे थे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta