खेल

भारतीय आलराउंडर शिवम दुबे को हुआ कोरोना, रिपोर्ट आया पाजिटिव

Bharti sahu
4 Jan 2022 7:47 AM GMT
भारतीय आलराउंडर शिवम दुबे को हुआ कोरोना,  रिपोर्ट आया पाजिटिव
x
भारतीय आलराउंडर शिवम दुबे और मुंबई की टीम के वीडियो विश्लेषक का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पाजिटिव आया है।

भारतीय आलराउंडर शिवम दुबे और मुंबई की टीम के वीडियो विश्लेषक का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पाजिटिव आया है। दुबे के स्थान पर साईराज पाटिल को मुंबई की 20 सदस्यीय रणजी टीम में शामिल किया गया। दुबे ने अब तक भारत के लिए एक वनडे और 13 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इस 28 वर्षीय खिलाड़ी को महाराष्ट्र और दिल्ली के खिलाफ होने वाले मैचों के लिए मुंबई की शुरुआती टीम में शामिल किया गया था। रणजी ट्राफी में 41 बार के चैंपियन मुंबई को एलीट ग्रुप-सी में रखा गया है और वह अपने लीग मैच कोलकाता में खेलेगा।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ हाकले भी कोरोना की चपेट में आए
सिडनी, प्रेट्र। एशेज सीरीज के दौरान कोविड-19 के बढ़ते खतरे के बीच क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हाकले का परीक्षण भी पाजिटिव आया है, लेकिन देश के बोर्ड ने सोमवार को कहा कि उनका टीम के खिलाड़ियों से सीधा संपर्क नहीं था।
हाकले का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है। उनमें हल्के लक्षण पाए जाने के बाद पीसीआर परीक्षण किया गया था। वह अभी क्वारंटाइन में हैं। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अनुसार, 'उनका आस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम या अन्य टीमों के साथ किसी भी तरह का सीधा संपर्क नहीं था। उनके परिजनों का परीक्षण निगेटिव आया है।'
बंगाल रणजी टीम के खिलाड़ी
आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड वायरस से संक्रमित होने के कारण अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे जबकि इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड सहित सहयोगी स्टाफ के चार सदस्यों तथा मैच रेफरी डेविड बून का परीक्षण भी पाजिटिव आया था। आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज सीरीज में अभी इंग्लैंड पर 1-0 की बढ़त बना रखी है।
आइ-लीग छह हफ्ते के लिए निलंबित
कोलकाता, प्रेट्र। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफएफ) ने बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए बनाया गया सुरक्षित माहौल) में प्रतिभागी टीमों के बीच कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण सोमवार को आइ-लीग को कम से कम छह हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया। नवीनतम परीक्षण के बाद कोरोना पाजिटिव मामलों की कुल संख्या 45 हो गई है जिसके कारण एआइएफएफ ने आइ-लीग को छह हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया। आइ-लीग के अधिकारी अगले महीने के पहले हफ्ते में स्थिति का जायजा लेंगे और भविष्य की कार्रवाई पर फैसला करेंगे।
कोरोना के मामले आने के कारण पिछले बुधवार को आइ-लीग को एक हफ्ते के लिए निलंबित किया गया था। पिछले हफ्ते आठ खिलाड़ी और तीन अधिकारी इस वायरस के लिए पाजिटिव पाए गए थे। रीयल कश्मीर एफसी के पांच खिलाड़ी और तीन टीम अधिकारी के अलावा मोहम्मडन स्पोर्टिंग, पदार्पण कर रहे श्रीनिधि डेक्कन एफसी और आइजोल एफसी का एक-एक खिलाड़ी पाजिटिव पाया गया था।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta