खेल

भारत ने जूनियर एशियाई जूडो चैंपियनशिप में पांच पदक जीते; अस्मिता, उन्नति, अरुण ने स्वर्ण पदक जीते

Kunti Dhruw
23 July 2023 3:25 PM GMT
भारत ने जूनियर एशियाई जूडो चैंपियनशिप में पांच पदक जीते; अस्मिता, उन्नति, अरुण ने स्वर्ण पदक जीते
x
मकाऊ: महिलाओं के 48 किग्रा में प्रतिस्पर्धा करने वाली अस्मिता डे ने उन्नति शर्मा (63 किग्रा) और अरुण कुमार (73 किग्रा) के साथ स्वर्ण पदक जीता।
अस्मिता ने प्रारंभिक दौर में हांगकांग की सुएट यिउ तांग को हराकर ग्रुप डी में शीर्ष स्थान हासिल किया और मुख्य शुरुआती दौर में बाई हासिल की। उन्होंने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की एशलिन डो को हराया और फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की एनेलिसे फील्डर को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया।
उन्नति ने ग्रुप सी में स्थानीय पसंदीदा इयान आई लेई को हराकर नॉकआउट में प्रवेश किया। इसके बाद उन्होंने क्रमशः सेमीफाइनल और फाइनल में मंगोलिया की मारालमा खुरेलचुलुन और ऑस्ट्रेलिया की राइली रामेटा को हराकर स्वर्ण पदक जीता।
अरुण ने भी अच्छी शुरुआत की, ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया के दिमित्रियोस जाइंटसियोस को हराया, इसके बाद दक्षिण कोरिया के जिमिन लिम पर एक और जीत हासिल की और ग्रुप में शीर्ष पर रहे। सेमीफाइनल में, उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के कोहसेई टोयोशिमा को हराने से पहले सऊदी अरब के मैमानी अब्दुलरौफ को हराया।
100 से अधिक किलोग्राम वर्ग में प्रतिस्पर्धा कर रहे यश घनगास ने फाइनल में मंगोलिया के खंगारिद गंतुल्गा से हारने के बाद रजत पदक जीता।
श्रद्धा कदुबल चोपड़े ने 52 किग्रा में कांस्य पदक अर्जित किया। वह प्रारंभिक दौर में दक्षिण कोरिया की जिहो बाक से हार गईं लेकिन रेपेचेज दौर में ऑस्ट्रेलिया की कैली बैनिस्टर से बेहतर प्रदर्शन कर कांस्य पदक हासिल किया।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story