खेल

भारत को पहली इनिंग में कम से कम बनाने होंगे इतने रन : विक्रम राठौर

Bharti sahu
20 Jun 2021 7:34 AM GMT
भारत को पहली इनिंग में कम से कम बनाने होंगे इतने रन : विक्रम राठौर
x
साउथहैंपटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | साउथहैंपटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान विराट कोहली 44 और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी हो चुकी है। गेंदबाजों को फेवर करती हुई इन परिस्थितियों में भारत को पहली इनिंग में कम से कम कितने रन बनाने चाहिए इसका जवाब भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने दिया है।

दूसेर दिन का खेल खत्म होने के बाद विक्रम राठौर ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा "हम जितने हो सके उतने रन बनाने की कोशिश करेंगे लेकिन 250 से ज्यादा रन इन हालातों में पर्याप्त होंगे।"
बल्लेबाजी कोच ने इस दौरान भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल की भी जमकर तारीफ की। रोहित और गिल की जोड़ ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े और इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने 121 गेंदों का सामना किया।
कोच ने कहा "बल्लेबाजी का मतलब रन बनाने से है। रोहित और गिल ने गंभीरता दिखाई और जहां भी मौका मिला रन बनाने की सोची। विराट और रहाणे को सलाम, जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की लेकिन सलामी बल्लेबाजों को काफी श्रेय मिलना चाहिए।"
विक्रम राठौर ने इसी के साथ चेतेश्वर पुजारा के बारे में भी बात की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनसे पुजारा के हेलमेट पर नील वैगनर के बाउंसर लगने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोई चिंता की बात नहीं है।
उन्होंने कहा "पुजारा के हेलमेट पर चोट लगने के बारे में वास्तव में चिंतित नहीं है। पेस उसके लिए कोई समस्या नहीं है। उसने आज भी ठोस बल्लेबाजी की, हमारे लिए उसे एक भूमिका निभानी है। उसने 50+ गेंदें खेलीं, उसे बस इनमें से एक शुरुआत को बदलने की जरूरत है और मुझे यकीन है कि यह जल्द होगा।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta