खेल

महिला टी20 विश्व कप से पहले अगले साल टी20 ट्राई सीरीज में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज से होगा

jantaserishta.com
10 Nov 2022 11:52 AM GMT
महिला टी20 विश्व कप से पहले अगले साल टी20 ट्राई सीरीज में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज से होगा
x

DEMO PIC 

नई दिल्ली (आईएएनएस)| अगले साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के लिए अपनी तैयारी के अंतिम चरण के हिस्से के रूप में, 19 जनवरी से 2 फरवरी तक भारत पूर्वी लंदन में प्रोटियाज और 2016 चैंपियन वेस्टइंडीज के साथ टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला में भाग लेगा। सभी मैच बफेलो पार्क क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे, जिसमें तीन टीमों के बीच कड़े मुकाबले की श्रृंखला होगी। वे केप टाउन, पार्ल और गकेबेरा में 10 से 26 फरवरी से शुरू होने वाले टूर्नामेंट से पहले तीन टीमों के लिए महत्वपूर्ण तैयारी के रूप में त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में जगह बनाने के लिए प्रत्येक टीम के खिलाफ दो टी20 मुकाबले खेलेंगे।
उन्होंने कहा, "2023 आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका पर एकजुट होने के लिए क्रिकेट जगत के साथ, हम मुख्य कोच हिल्टन मोरेंग के रूप में भारत और वेस्टइंडीज का स्वागत करते हैं और टीम फरवरी में वैश्विक इवेंट के लिए अपनी तैयारी पूरी करेगी।"
क्रिकेट के सीएसए निदेशक हनोक नक्वे ने कहा, "ये दोनों टीमें महिला टी20 क्रिकेट में सबसे प्रतिभाशाली और मनोरंजक देशों में से हैं, जिन्होंने पिछले चार फाइनल में से दो में भाग लिया था, जिसमें वेस्टइंडीज ने 2016 में ट्रॉफी उठाई थी।"
ग्रुप ए में दक्षिण अफ्रीका के टी20 विश्व कप में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के साथ-साथ बांग्लादेश और पांच बार के चैंपियन आस्ट्रेलिया शामिल हैं। भारत, 2020 टी20 विश्व कप उपविजेता और वेस्टइंडीज इंग्लैंड, पाकिस्तान और आयरलैंड के साथ प्रतियोगिता के ग्रुप बी में हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta