खेल

भारत Vs श्रीलंका वनडे सीरीज: दूसरे मैच में हारकर श्रीलंका ने गंवाई वनडे सीरीज, कोच और कप्तान के झगड़े का ये वीडियो वायरल

jantaserishta.com
21 July 2021 8:53 AM GMT
भारत Vs श्रीलंका वनडे सीरीज: दूसरे मैच में हारकर श्रीलंका ने गंवाई वनडे सीरीज, कोच और कप्तान के झगड़े का ये वीडियो वायरल
x

भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 3 विकेट से शिकस्त दे दी. इस जीत के साथ उसने तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया. पहले वनडे में 7 विकेट से हार झेलनी वाली श्रीलंकाई टीम ने दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दी.

मैच में अधिकांश समय श्रीलंकाई टीम का पलड़ा भारी था. लेकिन दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार के बीच आठवें विकेट के लिए हुई 84 रनों की साझेदारी से टीम इंडिया ने मेजबान टीम के जबड़े से जीत छीन ली. चाहर 69 तो भुवनेश्वर कुमार 19 रन पर नाबाद रहे.
इस रोमांचक मैच का तनाव श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर के चेहरे पर साफ दिखा. भारतीय टीम का विकेट गिरने पर वह खुश हो रहे थे तो विकेट नहीं मिलने पर निराश हो रहे थे. इसके अलावा वह कभी अपनी सीट से खड़े हो रहे थे तो कभी बैठ रहे थे.
यही नहीं जब मैच खत्म हुआ तो आर्थर ने मैदान पर आकर कप्तान दासुन शनाका को जमकर खरी खोटी सुनाई. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में आर्थर श्रीलंकाई कप्तान के फैसले से निराश दिख रहे हैं और उनको डांट लगा रहे हैं.
वहीं, कप्तान शनाका अपने बचाव में कोच को समझाने की कोशिश कर रहे हैं. वीडियो के आखिरी हिस्से में आर्थर को गुस्से में ग्राउंड से बाहर जाते हुए भी देखा गया. इस पूरे मामले पर आर्थर ने बाद में प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि हमारे बीच कोई बहस नहीं हुई. हम अपने विचार आपस में शेयर कर रहे थे.
क्या रहा मैच का हाल
मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट पर 275 रन बनाए. भारत ने 276 रनों के लक्ष्य को 49.1 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की जीत के हीरो दीपक चाहर, सूर्यकुमार यादव और भुवनेश्वर कुमार रहे.
चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने 8वें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी करते हुए श्रीलंका के जबड़े से जीत छीन ली. दीपक चाहर ने 82 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 69 रन बनाए. जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 28 गेंदों में 2 चौके की मदद से नाबाद 19 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों में 53 रन बनाए.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta