खेल

India vs Sri Lanka: : क्या दूसरे दर्जे की टीम उतारने की तैयारी में है श्रीलंका, पढ़ें पूरी खबर

Gulabi
4 July 2021 10:11 AM GMT
India vs Sri Lanka: : क्या दूसरे दर्जे की टीम उतारने की तैयारी में है श्रीलंका, पढ़ें पूरी खबर
x
India vs Sri Lanka

India vs Sri Lanka: भारत के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका अपनी दूसरे दर्जे की क्रिकेट टीम के साथ मैदान में उतर सकता है. ऐसा भारत द्वारा युवा टीम भेजने की वजह से नहीं बल्कि इसलिए किया जा सकता है क्‍योंकि श्रीलंका क्रिकेट (SLC) और उनके क्रिकेटर्स के बीच सालाना कांट्रैक्‍ट का विवाद नहीं सुलझ पाया है.


श्रीलंका के अखबार डेली एफटी का कहना है कि भारत के खिलाफ श्रीलंका (India Tour of Sri Lanka) का क्रिकेट बोर्ड दूसरे दर्जे की टीम को उतारने के लिए मजबूर हो सकता है.
श्रीलंका की टीम इस वक्‍त इंग्‍लैंड के दौरे पर है, जो बिना अनुबंध साइन किए श्रीलंका क्रिकेट के साथ स्‍वैच्‍छा से किए गए घोषणा पत्र को साइन कर गई है. तय किया गया था कि इंग्‍लैंड दौरे से वापस आने तक अनुबंध के मुद्दे पर आम सहमति बन जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से अब यह साफ कर‍ दिया गया है कि मौजूदा खिलाड़ी स्‍वैच्‍छा से घोषणा पत्र पर हस्‍ताक्षर कर आगे राष्‍ट्रीय टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे.
श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के सीईओ एशले डिसिल्‍वा ने कहा, "तकनीकी समिति व सलाहकार समिति की सलाह पर एग्जिक्‍यूटिव कमेटी पर यह निर्णय लेना है कि खिलाड़ी सालाना अनुबंध पर हस्‍ताक्षर करेंगे या नहीं. शायद अब यही रास्‍ता बचा है क्‍योंकि हम अब स्‍वैच्‍छा से रजामंदी के फॉर्म के आधार पर आगे नहीं बढ़ सकते हैं. ऐसा पहली बार हुआ है जब टीम विदेशी दौरे पर इस तरह के पत्र पर हस्‍ताक्षर कर गई हो."

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 13 जुलाई को तीन वनडे सीरीज की शुरुआत होगी. इसके बाद 21 जुलाई से दोनों टीमें तीन मैचों की टी20 सीरीज में उतरेंगी. श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान अर्जुना राणातुंगा ने भारत द्वारा युवा टीम भेजे जाने को श्रीलंका की टीम का अपमान करार दिया था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta