खेल

31 अक्टूबर को होगा भारत बनाम न्यूजीलैंड, टीम इंडिया का ये खिलाड़ी करेगा गेंदबाजों की धुनाई

Nidhi Singh
28 Oct 2021 8:03 AM GMT
31 अक्टूबर को होगा भारत बनाम न्यूजीलैंड,  टीम इंडिया का ये खिलाड़ी करेगा गेंदबाजों की धुनाई
x
पाकिस्तान से हार झेलने के बाद टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड की टीम से होगा. इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इस मैच में विराट कोहली को छोड़कर भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच में कुछ बड़े बदलाव होने तय हैं. सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान के खिलाफ बाहर किया जा सकता है. पाकिस्तान के खिलाफ सूर्यकुमार का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था.

ये खिलाड़ी लेगा सूर्यकुमार यादव की जगह?

भारतीय स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप में बोझ बन चुके हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं, जिससे टीम मैनेजमेंट के माथे पर चिंता की लकीरें खिच गई हैं. पाकिस्तान के खिलाफ सू्र्यकुमार कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे, वो 8 गेंदों में सिर्फ 11 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर आउट होकर चलते बने. टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने निराश किया. विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन को मौका देना चाहेंगे.

धमाकेदार फॉर्म में हैं ईशान किशन

ईशान किशन खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं. वार्मअप मैच में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी पारी खेली थी. आईपीएल में ईशान ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है, जिसमें उनकी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली गई 32 गेंदों पर 84 रनों की आतिशी पारी भी शामिल है. भारतीय कप्तान कोहली बल्लेबाजी क्रम में ईशान को जरूर रखना चाहेंगे, क्योंकि वो आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर सकते हैं. ईशान जब अपनी लय में होते हैं, तो बड़े से बड़े गेंदबाज की बखिया उधेड़ सकते हैं.

भारत को मिली हार

ICC टी20 वर्ल्ड में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा था. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है. इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में 152 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर इतिहास रच दिया. भारत की निगाहें अब न्यूजीलैंड के मैच पर टिंकी हैं.

31 अक्टूबर को होगा भारत बनाम न्यूजीलैंड

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और भारत के बीच 31 अक्टूबर को दुबई में मुकाबला खेला जाएगा. पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार को टीम इंडिया भूलकर न्यूजीलैंड के मैच पर फोकस करना चाहेंगी, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली की टीम को हर हाल में जीतना होगा नहीं तो भारत टी20 वर्ल्ड कप से बाहर भी हो सकता है. ऐसे में भारत इस मैच को जीतकर एक शानदार वापसी करना चाहेगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ जीतकर भारत सेमीफाइनल का दरवाजा खोलना चाहेगा.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta