खेल

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे दिन भारत को करने होंगे ये 2 काम, ओपनिंग जोड़ी दे धमाकेदार शुरुआत

Tulsi Rao
3 July 2022 5:18 AM GMT
India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे दिन भारत को करने होंगे ये 2 काम, ओपनिंग जोड़ी दे धमाकेदार शुरुआत
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच इस समय आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच से पहले रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई. टेस्ट मैच के दो दिन पूरे हो चुके हैं. दोनों ही दिन भारत ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. कप्तान जसप्रीत बुमराह ने बहुत ही तूफानी खेल दिखाया. उन्होंने अपनी बैटिंग और बॉलिंग से सभी का दिल जीत लिया. आज (3 जुलाई को) मैच के तीसरे दिन अगर भारतीय टीम को 2 ऐसे काम करने होंगे, जिससे भारतीय टीम मैच जीत सकती है. आइए जानते हैं, उनके बारे में.

1. पहले सेशन में ही कर दे इंग्लैंड को ऑलआउट
भारतीय गेंदबाजों ने पहले दिन बहुत ही शानदार खेल दिखाया. कप्तान बुमराह ने 3 विकेट हासिल किए. वहीं, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को 1-1 को विकेट मिला. तीसरे दिन के पहले ही सेशन में अगर भारत इंग्लैंड के बचे हुए पांच विकेट ले लेता है, तो मैच पर उसका शिकंजा मजबूत हो जाएगा. इंग्लैंड के लिए क्रीज पर अभी बेन स्टोक्स और खतरनाक जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर मौजूद हैं. भारत को इन दोनों के विकेट बहुत ही जल्दी चटकाने होंगे.
2. ओपनिंग जोड़ी दे धमाकेदार शुरुआत
इंग्लैंड को खिलाफ पहली पारी में भारतीय ओपनिंग जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. ऐसे में दूसरी पारी में भारतीय ओपनिंग जोड़ी पर धमाकेदार शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी. तभी भारतीय टीम मैच में बड़ी लीड ले पाएगी. पहली पारी में शुभमन गिल ने 17 रन और चेतेश्वर पुजारा ने 13 रन बनाए हैं. वहीं, सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली से भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी. पिछले दो सालों से वह क्रिकेट के किसी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं.
बुमराह ने किया कमाल
घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बहुत ही शानदार दौर से गुजर रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नॉट आउट 31 रन बनाए. इसके बाद 3 अहम विकेट भी चटकाए. बुमराह अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस हैं. बुमराह के पास वह काबिलियत है कि वो किसी का भी विकेट चटका सकें.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta