खेल

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को देने होंगे इन सवालों के जवाब

Subhi
14 Dec 2020 3:42 AM GMT
India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को देने होंगे इन सवालों के जवाब
x
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम ने अपने दोनों प्रैक्टिस मैच खेल लिए हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम ने अपने दोनों प्रैक्टिस मैच खेल लिए हैं।इनमें दूसरा मैच पिंक बॉल से लाइट्स के नीचे खेला गया था, क्योंकि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से पिंक बॉल टेस्ट खेलना है। इस डे-नाइट मैच से पहले भारतीय टीम के सामने 3 बड़े सवाल खड़े हो गए हैं, जिनका जवाब मिलना जरूरी है।

पहला सवाल: ओपनिंग जोड़ी ?

रोहित शर्मा पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत कौन सा बल्लेबाज करेगा? ये देखने वाली बात होगी। मौजूदा समय में दूसरे ओपनर के तौर पर शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ ने दावेदारी ठोकी है, लेकिन दोनों ही बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सके हैं। हालांकि, शुभमन गिल ने एक दो अच्छी पारियां जरूर खेली हैं।
दूसरा सवालः विकेटकीपर कौन?
एमएस धौनी के संन्यास लेने के बाद से टेस्ट क्रिकेट में रिद्धिमान साहा और रिषभ पंत को मौका दिया जा रहा है। इस बार दोनों खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में कौन से एक विकेटकीपर को प्लेइंग इलेवन में स्थान दिया जाएगा? ये भी चर्चा का विषय है। हाल ही में खेले गए दो प्रैक्टिस मैचों में एक में साहा का बल्ला चला था तो दूसरे में पंत ने शतक जड़ा था।

तीसरा सवाल: अश्विन या अतिरिक्त तेज गेंदबाज?
भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने पिंक बॉल से खेले जाने वाले डे-नाइट मैच से पहले बड़ा सवाल ये है कि क्या प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन को मौका मिलेगा या फिर टीम एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ मैदान पर होगी। अगर रवींद्र जडेजा फिट हो जाते हैं तो फिर उनके साथ आर अश्विन प्लेइंग इलेवन में होंगे या फिर चार तेज गेंदबाजों के साथ टीम उतरेगी? ये देखने वाली बात होगी।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it