खेल

India vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई टीम में लगातार बदलाव में हुआ एक और बड़ा बदलाव...अब मोइजेज हेनरिक्स को मिला मौका

Subhi
14 Dec 2020 4:31 AM GMT
India vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई टीम में लगातार बदलाव में हुआ एक और बड़ा बदलाव...अब मोइजेज हेनरिक्स को मिला मौका
x
ऑस्ट्रेलियाई टीम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं, खासकर टेस्ट सीरीज के लिए कंगारू टीम ने अब तक कई बदलाव किए हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ऑस्ट्रेलियाई टीम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं, खासकर टेस्ट सीरीज के लिए कंगारू टीम ने अब तक कई बदलाव किए हैं। हालांकि, इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण खिलाड़ियों का चोटिल होना है। अब ऑलराउंडर मोइजेज हेनरिक्स को पहले टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है। इस बात की पुष्टि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने कर दी है।

तेज गेंदबाज सीन एबॉट शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड यानी एससीजी में डे-नाइट टूर मैच के दौरान काफ स्ट्रेन का शिकार हुए थे। ऐसे में वे ऑस्ट्रेलिया टीम के सदस्यों के साथ एडिलेड की यात्रा नहीं करेंगे। हेनरिक्स ने दूसरे प्रैक्टिस मैच में भाग लेना चाहा था, लेकिन वो इंजर्ड थे और अब पाया गया है कि उनकी हैमस्ट्रिंग में बहुत कम चोट है और वे जल्द इससे उबर जाएंगे और पहले टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध होंगे।

33 वर्षीय हेनरिक्स, जिन्होंने साल 2016 में आखिरी टेस्ट खेला था, उन्होंने सोमवार की सुबह फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वे एडिलेड में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़ेंगे। हेनरिक्स टीम में दो नए चेहरों में से एक हैं, जिसमें विक्टोरिया के बल्लेबाज मार्कस हैरिस डेविड वार्नर की चोट के कारण वापस बुलाए गए हैं, जिन्हें पिछले महीने एससीजी में दूसरे वनडे मैच में एडिक्टर स्ट्रेन का सामना करना पड़ा था।

हेनरिक्स विल पुकोवस्की की जगह टीम में आए हैं, जो पिछले सप्ताह ओवल में पहले दौरे के मैच के अंतिम दिन कनक्शन का शिकार हो गए थे। 22 वर्षीय पुकोवस्की को हेलमेट पर गेंद लगी थी। पुकोवस्की और वार्नर दोनों मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में वापसी का लक्ष्य बना रहे हैं, लेकिन उनकी भागीदारी संदेह में बनी हुई है। यह आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए इंटरनेशनल समर में एक कठिन शुरुआत रही है, क्योंकि कई खिलाड़ी चोटिल हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम इस प्रकार है

टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, कैमरोन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मोइजेज हेनरिक्स, मार्नस लाबुशाने, नैथन ल्योन, माइकल नेसेर, जेम्स पैटिंसन, विल पुकोव्सकी, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन, मैथ्यू वेड और डेविड वार्नर।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it