खेल

इंडिया टीम के दिग्गज कोहली, रोहित और बुमराह करेंगे बड़े रिकॉर्ड्स का करिश्मा

Kunti Dhruw
1 Sep 2021 11:55 AM GMT
इंडिया टीम के दिग्गज कोहली, रोहित और बुमराह करेंगे बड़े रिकॉर्ड्स का करिश्मा
x
भारतीय फैंस उम्मीद करेंगे कि ओवल में भारतीय कप्तान बड़ी पारी खेलेंगे और संभव है कि शतकों का सूखा भी खत्म करें.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी तक सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. उनके बल्ले से केवल एक अर्धशतक निकला है. लेकिन ओवल टेस्ट में उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट में 23 हजार रन पूरे करने का मौका होगा. वे इस मुकाम से केवल एक रन ही पीछे हैं. 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले कोहली ने अभी तक टेस्ट में 7671, वनडे में 12169 और टी20 में 3159 रन बनाए हैं. भारतीय फैंस उम्मीद करेंगे कि ओवल में भारतीय कप्तान बड़ी पारी खेलेंगे और संभव है कि शतकों का सूखा भी खत्म करें.

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा खेल दिखाया है. उन्होंने ओपनिंग करते हुए टीम इंडिया को बढ़िया शुरुआत देने का काम किया है. उनके पास अब ओवल टेस्ट में 22 रन बनाने पर इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 हजार रन पूरे करने का मौका रहेगा. वे जिस तरह की फॉर्म में चल रहे हैं उसे देखते हुए यह कारनाम पहली ही पारी में पूरा होता लग रहा है. वर्तमान सीरीज में रोहित 3 टेस्ट में 46 की औसत से 230 रन बना चुके हैं. उनके बल्ले से शतक नहीं निकला है लेकिन दो फिफ्टी बना चुके हैं.
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास भी ओवल टेस्ट में एक माइलस्टोन तक पहुंचने का मौका रहेगा. तीन विकेट लेते ही उनके टेस्ट में 100 विकेट पूरे हो जाएंगे. जसप्रीत बुमराह ने अभी तक सीरीज में कमाल की गेंदबाजी की है. उन्होंने तीन टेस्ट में 14 विकेट लिए हैं.
ओवल के मैदान में भारत के दिग्गज बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी खराब है. विराट कोहली, चेतेश्वर पुजार और अजिंक्य रहाणे यहां पर बुरी तरह नाकाम रहे हैं. वे यहां पर एक फिफ्टी तक नहीं लगा सके हैं. कोहली ने इस मैदान पर 18.8 की औसत से 75, पुजारा ने 13 की औसत से 52 और रहाणे ने 10.3 की मामूली औसत से केवल 41 रन बनाए हैं. ये तीनों वर्तमान सीरीज में भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं. देखना होगा कि ओवल में वे कैसे खेलेंगे.
वर्तमान भारतीय टीम के खिलाड़ियों में केवल चार बल्लेबाज ही ऐसे हैं जिन्होंने 50 प्लस का स्कोर बनाया है. इनमें केएल राहुल (149), ऋषभ पंत (114), रवींद्र जडेजा (नाबाद 86) और हनुमा विहारी (56) के नाम आते हैं. इन खिलाड़ियों में अभी केवल राहुल ही बढ़िया रंग में दिख रहे हैं. ऐसे में उनसे विराट कोहली फिर से बड़ी पारी की उम्मीद रखेंगे. वहीं पंत भी चाहेंगे कि वर्तमान दौरे पर रनों के सूखे को खत्म करें. हनुमा विहारी का खेलना मुश्किल लग रहा है जबकि जडेजा की जगह अश्विन की एंट्री मानी जा रही है.
ऋषभ पंत ओवल में टेस्ट शतक लगाने वाले तीसरे और इकलौते भारतीय विकेटकीपर हैं. दिलचस्प हैं कि वे इकलौत विदेशी कीपर हैं जिन्होंने इस मैदान पर शतक लगाया है. उन्होंने 2018 में 114 रन की पारी खेली थी. ऋषभ पंत के अलावा इंग्लैंड के लेस अमेस ने 1935 और जॉन मरे ने 1966 में यहां पर शतक लगाया था. क्या पंत 2018 वाले प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे, यह देखने वाली बात होगी


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta