खेल

भारत-साउथ अफ्रीका का दूसरा टेस्ट मैच आज, Playing 11 उतारेगी टीम इंडिया

Subhi
3 Jan 2022 3:01 AM GMT
भारत-साउथ अफ्रीका का दूसरा टेस्ट मैच आज, Playing 11 उतारेगी टीम इंडिया
x
भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) का दूसरा मुकाबला आज

भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) का दूसरा मुकाबला आज यानी सोमवार 3 जनवरी दोपहर 1:30 बजे से जोहानिसबर्ग (Johannesburg) के वांडरर्स (Wanderers) मैदान पर खेला जाएगा. पहले टेस्ट मैच में भारत (India) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) को 113 रनों से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. भारत (India) अगर दूसरे टेस्ट मैच (2nd Test) को भी जीत लेता है, तो वह साउथ अफ्रीका (South Africa) में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच देगा. बता दें कि 29 साल के इतिहास में भारत (India) कभी भी साउथ अफ्रीका (South Africa) में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है. दूसरे टेस्ट मैच में भारत (India) को जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं, ऐसे में वह अपनी बेस्ट Playing 11 उतारेगा. आइए एक नजर डालते हैं कि साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत (India) किस प्लेइंग इलेवन (Playing 11) के साथ उतरेगा.

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ ओपनिंग के लिए केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का मैदान पर उतरना तय है. ये दोनों बल्लेबाज भारत (India) के लिए दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ ओपनिंग करेंगे.
ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर
वहीं नंबर 3 के लिए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) फिट हैं. जबकि चौथे नंबर पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) बल्लेबाजी करने उतरेंगे. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा.
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) होंगे विकेटकीपर
नंबर 6 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का चयन होना तय है. पिछले कुछ मैचों में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का भी प्रदर्शन खराब रहा है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर भी अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा. वहीं, 7 नंबर पर बतौर ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को मौका मिलना तय है. रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बैटिंग भी करते हैं.
तेज गेंदबाजों के लिए इस प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और उमेश यादव (Umesh Yadav) को जगह दी जा सकती है.
साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन:
केएल राहुल (KL Rahul)
मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)
चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)
विराट कोहली (Virat Kohli) (कप्तान)
अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) (विकेटकीपर)
रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin)
उमेश यादव (Umesh Yadav)
मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)
जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)
मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज (India vs South Africa Test Series)

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta