खेल

भारत ने श्रीलंकाई पारी के दौरान एक रन आउट किया लेकिन इसके साथ ही उसने रिकॉर्ड बना दिया

Mohit
18 July 2021 4:14 PM GMT
भारत ने श्रीलंकाई पारी के दौरान एक रन आउट किया लेकिन इसके साथ ही उसने रिकॉर्ड बना दिया
x
श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान भारत की गेंदबाजी आक्रमण के मुखिया भुवनेश्वर कुमार की खूब पिटाई हुई.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- दीपक चाहर के अलावा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने पहले वनडे में श्रीलंका को नौ विकेट पर 262 रन के स्कोर पर रोक दिया. कई शीर्ष खिलाड़ियों के टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण भारत ने सीमित ओवरों की टीम में कुछ कम अनुभवी खिलाड़ियों को चुना है. चाहर ने 37 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि कुलदीप (48 रन पर दो विकेट) और चहल (52 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट चटकाए. क्रुणाल पंड्या ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 26 रन देकर एक विकेट चटकाया.

2/5श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान भारत की गेंदबाजी आक्रमण के मुखिया भुवनेश्वर कुमार की खूब पिटाई हुई. उनके नौ ओवर में 63 रन गए और कोई विकेट नहीं मिला. यह उनका वनडे में पांचवां सबसे खराब प्रदर्शन है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016 में उन्होंने आठ ओवर में 69 रन दिए थे और वे विकेट नहीं ले पाए थे. श्रीलंका के खिलाफ मैच में पहले छह ओवर में उनकी इकनॉमी 4.83 की थी और आखिरी चार ओवर में 11.33 की.
श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान भारत की गेंदबाजी आक्रमण के मुखिया भुवनेश्वर कुमार की खूब पिटाई हुई. उनके नौ ओवर में 63 रन गए और कोई विकेट नहीं मिला. यह उनका वनडे में पांचवां सबसे खराब प्रदर्शन है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016 में उन्होंने आठ ओवर में 69 रन दिए थे और वे विकेट नहीं ले पाए थे. श्रीलंका के खिलाफ मैच में पहले छह ओवर में उनकी इकनॉमी 4.83 की थी और आखिरी चार ओवर में 11.33 की.
3/5भारत ने श्रीलंकाई पारी के दौरान एक रन आउट किया लेकिन इसके साथ ही उसने रिकॉर्ड बना दिया. साल 2020 के बाद पुरुष क्रिकेट में भारतीय टीम ने वनडे में सबसे ज्यादा 10 रन आउट किए हैं.
भारत ने श्रीलंकाई पारी के दौरान एक रन आउट किया लेकिन इसके साथ ही उसने रिकॉर्ड बना दिया. साल 2020 के बाद पुरुष क्रिकेट में भारतीय टीम ने वनडे में सबसे ज्यादा 10 रन आउट किए हैं.
4/5श्रीलंका की पारी के दौरान किसी भी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं लगाया. साथ ही एक भी अर्धशतकीय साझेदारी भी नहीं हुई. फिर भी यह टीम भारत के खिलाफ नौ विकेट पर 262 रन के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही. इससे श्रीलंका ने रिकॉर्ड बना दिया. बिना फिफ्टी स्कोर या साझेदारी के 262 रन का स्कोर वनडे में सबसे बड़ा है. पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था जिसने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2001 में नौ विकेट पर 253 रन बनाए थे.
श्रीलंका की पारी के दौरान किसी भी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं लगाया. साथ ही एक भी अर्धशतकीय साझेदारी भी नहीं हुई. फिर भी यह टीम भारत के खिलाफ नौ विकेट पर 262 रन के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही. इससे श्रीलंका ने रिकॉर्ड बना दिया. बिना फिफ्टी स्कोर या साझेदारी के 262 रन का स्कोर वनडे में सबसे बड़ा है. पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था जिसने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2001 में नौ विकेट पर 253 रन बनाए थे.
5/5श्रीलंका की बैटिंग के दौरान क्रुणाल पंड्या ने काफी कंजूसी भरी गेंदबाजी की. उन्होंने 10 ओवर के कोटे में एक मेडन डाला और 26 रन देकर एक विकेट लिया. 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अक्षर पटेल के 10 ओवर में 16 रन के बाद यह वनडे भी किसी भारतीय स्पिनर की सबसे किफायती गेंदबाजी है. साल 2015 के बाद से यह भारत की तरफ से वनडे में यह चौथी सबसे कंजूसीभरी बॉलिंग है.
श्रीलंका की बैटिंग के दौरान क्रुणाल पंड्या ने काफी कंजूसी भरी गेंदबाजी की. उन्होंने 10 ओवर के कोटे में एक मेडन डाला और 26 रन देकर एक विकेट लिया. 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अक्षर पटेल के 10 ओवर में 16 रन के बाद यह वनडे भी किसी भारतीय स्पिनर की सबसे किफायती गेंदबाजी है. साल 2015 के बाद से यह भारत की तरफ से वनडे में यह चौथी सबसे कंजूसीभरी बॉलिंग है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta