खेल

भारत-पाकिस्तान के मुकाबले की तारीख हुई घोषित

Khushboo Dhruw
19 July 2023 6:38 PM GMT
भारत-पाकिस्तान के मुकाबले की तारीख हुई घोषित
x
एशिया कप (Asia Cup 2023) के सम्पूर्ण कार्यक्रम की घोषणा हो गई है। एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष जय शाह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए एशिया कप के पूरे कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। एशिया कप में 6 टीमें हिस्सा ले रही है और 3-3 टीमों के दो ग्रुप बांटे गए है। भारत, पाकिस्तान और नेपाल ग्रुप ए में है तो ग्रुप बी में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान मौजूद है।
एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होगी और पहला मुकाबला हाइब्रिड मॉडल के अनुसार पाकिस्तान के मुल्तान शहर में खेला जायेगा। पहला मुकाबला पाकिस्तान बनाम नेपाल होगा। पाकिस्तान में चार मुकाबलों में 3 ग्रुप राउंड के होंगे, तो 1 मुकाबला सुपर 4 का खेला जायेगा।
आपको बता दें कि टीम इंडिया ने सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था, जिसके चलते बीसीसीआई और पीसीबी ने हाइब्रिड मॉडल पर अपना फैसला लिया जिसमें 4 मुकाबले पाकिस्तान में आयोजित होंगे। बाकी सभी मुकाबलों का आयोजन श्रीलंका में किया जायेगा।
भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ कैंडी के पाल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 2 सितम्बर को खेला जायेगा, तो दूसरा मुकाबला नेपाल के विरुद्ध इसी मैदान पर 4 सितम्बर को आयोजित होगा। एशिया कप के सभी मुकाबले चार मैदानों पर आयोजित होंगे जिनमें कैंडी, कोलोंबो, लाहौर और मुल्तान का नाम शामिल है।
एशिया कप 2023 का शेड्यूल
पहला दौर, ग्रुप स्टेज
30 अगस्त: पाकिस्तान बनाम नेपाल, मुल्तान
31 अगस्त: बांग्लादेश बनाम श्रीलंका, कैंडी
2 सितंबर: पाकिस्तान बनाम भारत, कैंडी
3 सितंबर: बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, लाहौर
4 सितंबर: भारत बनाम नेपाल, कैंडी
5 सितंबर: अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका, लाहौर
सुपर 4
6 सितंबर: ए1 बनाम बी2, लाहौर
9 सितंबर: बी1 बनाम बी2, कोलंबो
10 सितंबर: ए1 बनाम ए2, कोलंबो
12 सितंबर: ए2 बनाम बी1, कोलंबो
14 सितंबर: ए1 बनाम बी1, कोलंबो
15 सितंबर: ए2 बनाम बी2, कोलंबो
फाइनल : 17 सितंबर: कोलंबो
क्रेडिट : sportskeeda.com
Next Story