खेल

एशियन कप क्वालीफायर में भारत को UAE ओमान और किर्गीज गणराज्य के साथ ग्रुप ई में किया शामिल

Bharti sahu
9 July 2021 2:14 PM GMT
एशियन कप क्वालीफायर में भारत को UAE ओमान और किर्गीज गणराज्य के साथ ग्रुप ई में किया शामिल
x
भारत को 23 से 31 अक्टूबर तक होने वाले एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) अंडर-23 एशियाई कप उज्बेकिस्तान 2022 क्वालीफायर के लिए शुक्रवार को मेजबान यूएई (संयुक्त अरब अमीरात), ओमान और किर्गीज गणराज्य के साथ ग्रुप ई में रखा गया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत को 23 से 31 अक्टूबर तक होने वाले एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) अंडर-23 एशियाई कप उज्बेकिस्तान 2022 क्वालीफायर के लिए शुक्रवार को मेजबान यूएई (संयुक्त अरब अमीरात), ओमान और किर्गीज गणराज्य के साथ ग्रुप ई में रखा गया।

एएफसी अंडर-23 एशियाई कप 2022 (फाइनल्स) में उपलब्ध 15 स्थानों के चयन के लिए 42 टीमों को 11 ग्रुपों में बांटा गया हैं। उज्बेकिस्तान ने मेजबान के तौर पर पहले ही अपनी जगह पक्की कर ली है। यह पहली अवसर है जबकि टूर्नामेंट का आयोजन मध्य एशिया में किया जाएगा। एएफसी से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक ड्रा के लिए टीमों को दो क्षेत्रों में विभाजित किया ।

इसमें पश्चिम क्षेत्र में पश्चिम, दक्षिण और मध्य एशिया की 23 टीमें शामिल हैं, जबकि पूर्वी क्षेत्र में 19 टीमें हैं। इसमे पूर्वी और आसियान देश शामिल हैं। फाइनल्स के लिए 11 ग्रुप विजेता और दूसरे स्थान की चार सर्वश्रेष्ठ टीमें क्वालीफाई करेंगी। भारत ग्रुप ई में है जिसके मैचों की मेजबानी यूएई करेगा।उज्बेकिस्तान की जगह पक्की होने के बाद भी उसे ग्रुप डी में 2013 और 2020 की उपविजेता सऊदी अरब, बांग्लादेश और मेजबान कुवैत के साथ रखा गया हैं। उसके मुकाबले हालांकि मैत्री होंगे और नतीजों को अंक तालिका में शामिल नहीं किया जाएगा। एएफसी ने फैसले के लिए कोई कारण नहीं बताया है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta