खेल

मैनचेस्टर के मौसम से इंडिया को फायदा होने की आशा

Mahima Marko
10 Sep 2021 4:22 AM GMT
मैनचेस्टर के मौसम से इंडिया को फायदा होने की आशा
x
गुरुवार की शाम को एक और सपोर्ट स्टाफ के कोरोना से संक्रमित होने के बाद भारतीय टीम को गहरा झटका लगा,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| गुरुवार की शाम को एक और सपोर्ट स्टाफ के कोरोना से संक्रमित होने के बाद भारतीय टीम को गहरा झटका लगा, लेकिन बाद में सभी खिलाड़ियों के टेस्ट रिजल्ट्स नेगेटिव आने से भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच पर छाए संकट के बादल छंट गए हैं। यह मैच आज यानी 10 सितम्बर से तय कार्यक्रम के अनुसार ही शुरू होगा। भारत पांच मैचों की सीरीज में चौथा मैच जीतने के बाद से 2-1 से आगे चल रहा है। भारत अगर सीरीज का आखिरी टेस्ट जीत लेता है या ड्रॉ करा लेता है तो वह इंग्लैंड की सरजमीं पर 14 साल जीत हासिल करने में सफल हो जाएगा।

मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां टेस्ट भारत को फायदा पहुंचा सकता है, क्योंकि बारिश की वजह से अगर टेस्ट मैच ड्रॉ रहता है तो इसका फायदा टीम इंडिया को ही होगा। मौसम विभाग के अनुसार इस मैच में पहले दो दिन बारिश खेल का मजा किरकिरा कर सकती है। मैनचेस्टर में मैच के पहले और दूसरे दिन 50 प्रतिशत बारिश की संभावना है। यही हाल मैच के चौथे और आखिरी दिन का भी है। मौसम को देखते हुए हर बार की तरह इस बार भी टॉस की भूमिका अहम होने वाली है।

आखिरी टेस्ट में अश्विन को मिल सकता है मौका

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में सभी मैच खेलने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर रविंद्र जडेजा अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से प्रभावित करने में सफल नहीं हो सके हैं, ऐसे में आखिरी टेस्ट में स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन को मौका मिल सकता है। जडेजा ने हालांकि बल्लेबाजी में काफी हद तक अच्छा प्रदर्शन किया है और सीरीज के 4 मैचों की 7 पारियों में 160 रन बनाए हैं, लेकिन गेंदबाजी में छाप नहीं छोड़ पाए। उन्हें इस सीरीज में सिर्फ 6 विकेट हासिल हुए हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta