खेल

वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रचंड जीत के बाद भारत WTC 2023-25 लीडरबोर्ड पर हावी हो गया

Kunti Dhruw
16 July 2023 3:18 PM GMT
वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रचंड जीत के बाद भारत WTC 2023-25 लीडरबोर्ड पर हावी हो गया
x
लगातार दूसरा डब्ल्यूटीसी फाइनल हारने के बाद, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल तोड़ने वाली हार का कोई दाग नहीं दिखाया है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अगले चक्र की शानदार शुरुआत की है। भारत ने डोमिनिका में खेले गए पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को पारी और 141 रनों से हरा दिया. यशस्वी जयसवाल ने शानदार शतक जमाया और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। जीत के साथ भारत ने WTC पॉइंट्स टेबल 2023-25 में बेहतरीन शुरुआत की है.
पहले टेस्ट में IND बनाम WI के बाद अद्यतन अंक तालिका
एक जीत के साथ, भारत ने 2023-25 चक्र की डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में मौजूदा टेस्ट चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ एकतरफा जीत से 12 अंक हासिल कर भारत शीर्ष पर है. भारत बनाम वेस्टइंडीज श्रृंखला की शुरुआत से पहले, ऑस्ट्रेलिया मौजूदा एशेज 2023 में जीत हासिल करके शीर्ष पर है। तीन टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया के 22 अंक हैं और जीत का प्रतिशत 61.11 है। उनके पास 2-0 की बढ़त थी, लेकिन हेडिंग्ले में तीसरे गेम में हार गए क्योंकि इंग्लैंड ने एशेज को बरकरार रखने के लिए वापसी शुरू कर दी। हालाँकि, ICC ने पहले गेम की धीमी ओवररेट के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों से दो अंक काट लिए। इंग्लैंड ने अपने सीज़न की शुरुआत अपने सबसे हालिया मैच को जीतने के बाद वर्तमान से दो अंकों से कम के साथ की।
WTC 2023-25 चक्र में भारत का प्रदर्शन कैसा रहेगा?
जहां तक डब्ल्यूटीसी चक्र का सवाल है, भारत ने अब तक पिछले दोनों संस्करणों में अपना दबदबा बनाए रखा है और अंततः फाइनल में पहुंचा है। टीम इंडिया से डब्ल्यूटीसी 2023-25 में भी इसी तरह का प्रदर्शन करने और एक और फाइनल में पहुंचने की उम्मीद होगी। इसके अलावा, टीम इंडिया के पास जो अनुभव है, उसे देखते हुए तीसरी बार टीम के लिए आकर्षण हो सकता है।
आप क्या सोचते हैं, WTC 2023-25 चक्र में भारत का प्रदर्शन कैसा रहेगा? क्या टीम फाइनल में हार के निराशाजनक दौर को ख़त्म कर नया इतिहास लिखेगी? चलो टिप्पड़ियों के अनुभाग से पता करते हैं।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story