खेल

Asian Champions Trophy Hockey: हॉकी में भारत ने पाकिस्तान को दी 4-3 से मात, एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में जीता ब्रॉन्ज

jantaserishta.com
22 Dec 2021 11:36 AM GMT
Asian Champions Trophy Hockey: हॉकी में भारत ने पाकिस्तान को दी 4-3 से मात, एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में जीता ब्रॉन्ज
x

India Vs Pakistan, Asian Champions Trophy: एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी-2021 के ब्रॉन्ज़ मेडल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को मात दे दी है. दोनों टीमों के बीच कांटे का मैच देखने को मिला, जिसमें टीम इंडिया ने 4-3 से जीत दर्ज की. आखिरी क्वार्टर में पाकिस्तान ने वापसी की कोशिश की, लेकिन टीम इंडिया ने उसे बिल्कुल भी मौका नहीं दिया.

गत चैम्पियन भारत ने इस बार फाइनल में तो जगह नहीं बना पाया, लेकिन पाकिस्तान को मात देकर ब्रॉन्ज़ मेडल अपने नाम जरूर किया.
चौथा क्वार्टर: आखिरी क्वार्टर में टीम इंडिया ने कमाल कर दिया है, मैच खत्म होने में जब कुछ ही वक्त बाकी था तभी टीम इंडिया की ओर से तीसरा गोल दागा गया. भारत की ओर से तीसरा गोल वरुण कुमार ने किया, पेनाल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए वरुण ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों को चकमा दिया और भारत बढ़त दिलाई.
मैच खत्म होने से कुछ देर पहले तक दोनों टीमों की ओर से वार-पलटवार किया गया है. पहले भारत ने लगातार दो गोल दागकर 4-2 की बढ़त बनाई और उसके तुरंत बाद पाकिस्तान ने भी एक गोल मारकर मैच में वापसी की कोशिश की.
तीसरा क्वार्टर: पाकिस्तान की ओर से इस गेम में तेज़ी से अटैक किया गया. पाकिस्तान के अब्दुल राणा ने बेहद ही आसानी से गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाया. भारत अब इस मुकाबले में 2-1 से पीछे हो गया है. तीसरा क्वार्टर खत्म होने से ठीक पहले भारत ने मैच में जबरदस्त वापसी की है, सुमित ने टाइम खत्म होने से ठीक पहले गोल दागा और भारत की मैच में वापसी करवाई. ये क्वार्टर खत्म होने तक स्कोर 3-3 हो गया है.
दूसरा क्वार्टर: पाकिस्तान की ओर से लगातार पलटवार की कोशिश की गई, जो नाकाम रही. पाकिस्तान ने यहां कई बार रेफरेल भी लिए, लेकिन उसका फायदा इंडिया को मिला. रिव्यू के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों की रेफरी से भिंड़त भी हुई. हालांकि, दूसरा क्वार्टर होने के बाद भी स्कोर 1-1 रहा.
पहला क्वार्टर: मैच की शुरुआत भारत के लिए शानदार रही है, कुछ मिनटों में ही टीम इंडिया को तीन पेनाल्टी कॉर्नर मिले हैं. तीसरे मौके में भारत की ओर से अमजद अली ने पाकिस्तान के खिलाफ गोल दागा. पाकिस्तान की ओर से भी पहले ही क्वार्टर में पलटवार किया गया, दोनों टीमों का स्कोर 1-1 हो गया है.
भारत और पाकिस्तान के बीच अबतक हॉकी में कुल 57 मुकाबले हो चुके हैं, इनमें से दोनों टीमों ने 25-25 मैच जीते हैं जबकि बाकी के मैच ड्रॉ रहे हैं.
पाकिस्तान के खिलाफ भारत की स्टार्टिंग-11
कृष्ण पाठक, वरुण कुमार, हरमनप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह, मनप्रीत सिंह, हार्दिक शाह, शमशेर सिंह, आकाशदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, एस. लाखरा.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta