खेल

भारत ने विश्व विश्वविद्यालय खेलों में चौथा स्वर्ण जीता, पदक तालिका में चौथे स्थान पर रहा

Kunti Dhruw
30 July 2023 10:00 AM GMT
भारत ने विश्व विश्वविद्यालय खेलों में चौथा स्वर्ण जीता, पदक तालिका में चौथे स्थान पर रहा
x
अमन सैनी और प्रगति की कंपाउंड मिश्रित तीरंदाजी टीम ने रविवार को चीन के चेंगदू में विश्व विश्वविद्यालय खेलों में स्वर्ण पदक जीता, जो इस स्पर्धा में भारत का चौथा पदक है। अमन और प्रगति ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों को रोमांचक शिखर मुकाबले में 157-156 से हराकर पीली धातु हासिल की।
भारत वर्तमान में चार स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य सहित 10 पदकों के साथ पदक तालिका में चौथे स्थान पर है। पुरुषों और महिलाओं की कंपाउंड टीम स्पर्धाओं में भारतीयों ने तीरंदाजी में दो और पदक जीते।
जहां संगमप्रीत बिस्ला, अमन सैनी और ऋषभ यादव की पुरुष कंपाउंड टीम ने कोरियाई प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ 229-225 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता, वहीं महिलाओं की कंपाउंड तिकड़ी पूर्वशा, प्रगति और अवनीत को फाइनल में कोरिया से 224-229 से हार का सामना करना पड़ा। चाँदी। तीरंदाजी के अलावा भारतीयों ने निशानेबाजी में भी दो पदक जीते.
विजयवीर, उदयवीर सिद्धू और आदर्श सिंह की तिकड़ी ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल टीम स्पर्धा में 1729 के संचयी स्कोर के साथ रजत पदक जीता। सूर्य प्रताप, सरताज सिंह और ऐश्वर्या तोमर ने 50 मीटर राइफल टीम वर्ग में कांस्य पदक जीता।
583 अंकों के साथ, विजयवीर 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के व्यक्तिगत फाइनल में भी पहुंच गए हैं। ऐश्वर्या ने व्यक्तिगत 50 मीटर राइफल स्पर्धा के फाइनल में भी जगह बना ली।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story