खेल

India and Sri Lanka: 14 दिन के क्वारंटीन में रहेंगे भारतीय टीम

Bharti sahu
12 Jun 2021 7:04 AM GMT
India and Sri Lanka: 14 दिन के क्वारंटीन में रहेंगे भारतीय टीम
x
भारतीय क्रिकेट टीम के अगले महीने श्रीलंका के दौरे पर जाना है। 20 सदस्यीय टीम का चयन गुरुवार रात को किया गया जिसकी कप्तानी अनुभवी ओपनर शिखर धवन करेंगे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय क्रिकेट टीम के अगले महीने श्रीलंका के दौरे पर जाना है। 20 सदस्यीय टीम का चयन गुरुवार रात को किया गया जिसकी कप्तानी अनुभवी ओपनर शिखर धवन करेंगे। इस दौरे पर भारतीय टीम को तीन वनडे और इतने ही टी20 मुकाबलों की सीरीज में खेलना है। सोमवार यानी 14 जून से दौरे पर जाने वाली टीम के खिलाड़ियों का क्वारंटाइन शुरू होगा।

धवन की कप्तानी में पहली बार खेलने उतरने वाली टीम श्रीलंका दौरे के लिए तैयार है। सभी खिलाड़ी इस दौरे से पहले जानकारी के मुताबिक चेन्नई में 14 दिन के क्वारंटाइन के लिए जमा होंगे। टीम के सभी 20 खिलाड़ी समेत नेट गेंदबाजों को पहले 7 दिन हार्ड क्वारंटाइन में रहना होगा। इसके बाद अगले सात दिन टीम सॉफ्ट क्वारंटीन में रहेगी। टीम इंडिया को श्रीलंका के लिए 28 जून को रवाना होना है।

कोरोना काल से पहले विदेशी दौरे पर भारतीय टीम को लोकल या ए टीम के साथ प्रैक्टिस मैच खेलने का मौका मिलता था। इससे सीरीज से पहले माहौल में ढलने में टीम को मदद मिलती थी। कोरोना की वजह से भारतीय टीम आपस में ही टीम बनाकर मैच प्रैक्टिस करेगी। जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले आपस में ही तीन प्रैक्टिस मैच खेलेगी
जानकारी के मुताबिक भारतीय टीम के खिलाड़ी कोलंबो पहुंचने के बाद तीन दिन तक होटल में हार्ड क्वारंटाइन में रहेगी। इसके बाद उनको सॉफ्ट क्वारंटीन में रहना होगा। इस दौरान टीम के खिलाड़ी प्रैक्टिस कर पाएंगे। 4 जुलाई तक यह क्वारंटीन चलेगा इसके बाद टीम बबल में खिलाड़ियो को जाने की अनुमति होगी। 13, 16 और 18 जुलाई को तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद 21, 23 और 25 जुलाई को तीन टी20 मैच खेले जाने हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta