खेल

India and South Africa: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कब होगा

Bharti sahu
30 Dec 2021 7:35 AM GMT
India and South Africa: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कब होगा
x
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, लेकिन इसके बाद दोनों देश इतने ही मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में आमने-सामने होंगे। इसी वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कब होना है, इसकी जानकारी सामने आ गई है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान 31 दिसंबर को हो सकता है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 19 दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होनी है और इससे करीब 15 दिन पहले सीमित ओवरों की सीरीज के खिलाफ साउथ अफ्रीका रवाना होंगे। हालांकि, ज्यादातर खिलाड़ी इस समय साउथ अफ्रीका में हैं, जो टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं। वहीं, वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अगर फिट होते हैं तो वे भी साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएंगे। हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण वे टीम से बाहर चल रहे हैं।
वैसे तो वनडे सीरीज के लिए जो खिलाड़ी चुने जाने हैं, उनमें से ज्यादातर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं, लेकिन रोहित शर्मा के अलावा कई और खिलाड़ी ऐसे हैं, जो वनडे सीरीज खेलते नजर आएंगे। वहीं, टेस्ट सीरीज के बाद चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे और प्रियांक पांचाल जैसे खिलाड़ी भारत लौट आएंगे, क्योंकि ये खिलाड़ी वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि, रोहित शर्मा की चोट अभी भी चिंता का विषय बनी हुई है।
अगर रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट हो जाते हैं तो फिर उनको कप्तान के तौर पर साउथ अफ्रीका भेजा जाएगा, क्योंकि साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने इस बात की घोषणा कर दी थी कि रोहित अब सीमित ओवरों की टीम के कप्तान होंगे। अगर वे फिट नहीं होते हैं तो फिर केएल राहुल को टीम इंडिया का कप्तान और जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान घोषित किया जा सकता है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta