खेल

भारत 'ए' बांग्लादेश के खिलाफ हरफनमौला ताकत पर

Kunti Dhruw
21 July 2023 4:05 AM GMT
भारत ए बांग्लादेश के खिलाफ हरफनमौला ताकत पर
x
कोलंबो: लीग चरण में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत 'ए' इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में जगह पक्की करने का प्रबल दावेदार होगा जब शुक्रवार को यहां सेमीफाइनल में उसका सामना बांग्लादेश 'ए' से होगा। टूर्नामेंट में भारत के अब तक अपराजित रहने का सबसे ताज़ा पहलू यह है कि ज़रूरत के समय उसे कई नायक मिले हैं।
भारत बांग्लादेश में एक मुश्किल और प्रतिस्पर्धी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ उस हरफनमौला प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद कर रहा होगा। तेज गेंदबाज हर्षित राणा (4/41) और कप्तान यश ढुल (108) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में भारत के स्टार कलाकार थे, जिसे उसने आठ विकेट से जीता था। हालाँकि, नेपाल के खिलाफ बाएं हाथ के स्पिनर निशांत सिंधु (4/14) और सलामी बल्लेबाज बी साई सुदर्शन (58) और अभिषेक शर्मा (87) ने यह भूमिका निभाई। भारत ने नेपाल को नौ विकेट से हराया.
तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर, जो आठ विकेट के साथ टूर्नामेंट में शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, ने भी उस मैच में तीन विकेट लिए थे। बेहद प्रतीक्षित मैच में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में साई सुदर्शन और हैंगरगेकर के साथ मानव सुथार और निकिन जोस उनके प्रमुख खिलाड़ी के रूप में शामिल हुए। हैंगरगेकर ने पांच विकेट (5/42) लिए और साई सुदर्शन (104) ने शतक जड़कर सुर्खियां बटोरीं। लेकिन निकिन (53) और बाएं हाथ के स्पिनर सुथार (3/36) ने अपना काम बखूबी किया। हालाँकि, बांग्लादेश कोई पुशओवर नहीं है।
टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद, बांग्लादेश ने ओमान और अफगानिस्तान को हराकर अंतिम चार चरण में पहुंचने के लिए समझदारी दिखाई। बांग्लादेश को उम्मीद होगी कि अनुभवी सौम्या सरकार भारत के खिलाफ प्रभाव छोड़ सकती हैं. भारत की नज़र पहले सेमीफ़ाइनल पर भी होगी जिसमें पाकिस्तान का मुक़ाबला मेज़बान श्रीलंका से होगा.
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story