खेल

IND W बनाम BAN W: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भारत का शीर्ष क्रम फोकस में

Kunti Dhruw
21 July 2023 3:05 PM GMT
IND W बनाम BAN W: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भारत का शीर्ष क्रम फोकस में
x
सीरीज जीतने पर नजरें गड़ाए भारत शनिवार को जब बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम महिला वनडे मैच में उतरेगा तो उसे अपने शीर्ष क्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।खराब शुरुआत के बाद, जहां भारतीय महिला टीम बांग्लादेश से पहली बार हार गई, मेहमान टीम ने बुधवार को 108 रन की शानदार जीत के साथ श्रृंखला बराबर कर ली।
शनिवार को, भारतीय टीम का लक्ष्य न केवल तीन मैचों की श्रृंखला को सुरक्षित करना होगा, बल्कि अस्पष्ट क्षेत्रों को भी संबोधित करना होगा और पिचों की प्रकृति को सीखना जारी रखना होगा, यह देखते हुए कि अगले साल का विश्व कप बांग्लादेश में निर्धारित है।
श्रृंखला के शुरूआती मैच में, भारत की बल्लेबाजी इकाई उम्मीद के मुताबिक नहीं रही और मेहमान टीम 113 रन पर ढेर हो गई। लेकिन दूसरे वनडे में, भारत ने कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स के अर्धशतकों के साथ बेहतर बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। हालांकि, शीर्ष क्रम का फॉर्म चिंता का कारण बना हुआ है।
तीसरे IND W बनाम BAN W वनडे के लिए टीम इंडिया का शीर्ष क्रम फोकस में है स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का टी20 चरण से संघर्ष 50 ओवर के प्रारूप में भी जारी है। वह दो वनडे मैचों में सिर्फ 47 रन ही बना पाई हैं जो कि भारतीय उप-कप्तान द्वारा अपने लिए तय किए गए मानकों से काफी कम है।
साथी सलामी बल्लेबाज, प्रिया पुनिया, जिन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में बड़ी हिट शैफाली वर्मा की जगह ली, अपनी वापसी में प्रभावित करने में विफल रही हैं। 26 वर्षीय खिलाड़ी का स्कोर 10 और 7 है जबकि विकेटकीपर यास्तिका भाटिया भी अपना बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगी।
अच्छी बात यह है कि जेमिमाह ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 86 रन की पारी खेलकर वापसी की, जबकि कप्तान हरमनप्रीत भी अच्छी स्थिति में दिख रही हैं। लेकिन हाथ में चोट लगने के बाद यह देखना होगा कि कप्तान पूरी तरह से फिट हैं या नहीं।
दूसरे वनडे के दौरान सिंगल पूरा करते समय नॉन-स्ट्राइकर छोर पर बायीं कलाई पर चोट लगने के बाद हरमनप्रीत को कुछ देर के लिए मैदान छोड़ना पड़ा। वह बल्लेबाजी के लिए लौटीं लेकिन बीच में उनका ठहराव आठ गेंदों तक रहा। वह बांग्लादेश की पारी की शुरुआत में भी मैदान पर नहीं उतरीं.
दूसरी ओर, भारतीय गेंदबाज लेग्गी देविका वैद्य और अंशकालिक स्पिनर जेमिमाह के साथ सही निशाने पर थे, जिनका करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/3 था, और उनके बीच सात विकेट साझा हुए। बांग्लादेश को भी अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रयास की उम्मीद होगी. मेजबान टीम ने 14 रन के अंदर सात विकेट गंवा दिये.
फरगाना हक बांग्लादेश की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रही हैं, जिन्होंने दोनों पारियों में 74 रन बनाए हैं, जबकि निगार सुल्ताना दोनों मैचों में कुल 42 रन बनाकर दूसरी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।
टीमें: ===== भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देयोल, देविका वैद्य, उमा छेत्री (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, प्रिया पुनिया , पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, अंजलि सरवानी, मोनिका पटेल, राशि कनौजिया, अनुषा बारेड्डी, स्नेह राणा।
बांग्लादेश: निगार सुल्ताना (कप्तान), नाहिदा अख्तर, मुर्शिदा खातून, फरगना हक, शोभना मोस्तरी, शोर्ना अख्तर, रितु मोनी, लता मंडल, दिशा बिस्वास, मारुफा अख्तर, शर्मिन अख्तर, संजीदा अख्तर, राबेया खान, सुल्ताना खातून, सलमा खातून। फाहिमा खातून, शमीमा सुल्ताना। मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजे शुरू होगा।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story