खेल

IND vs SL : इन भारतीय कप्तानों ने श्रीलंका में लगाए हैं सबसे ज्यादा वनडे शतक

Subhi
16 July 2021 5:15 AM GMT
IND vs SL : इन भारतीय कप्तानों ने श्रीलंका में लगाए हैं सबसे ज्यादा वनडे शतक
x
भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आगाज 18 जुलाई से होने वाला है.

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच वनडे सीरीज (ODI Series) का आगाज 18 जुलाई से होने वाला है. श्रीलंका में श्रीलंका को हराना हमेशा से ही मुश्किल साबित हुआ है. मौजूदा समय की बात करें तो श्रीलंका के खिलाड़ियों का प्रदर्शन उस स्तर का नहीं रहा जैसा पहले था और टीम लगातार संघर्ष कर रही है. दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और तीन की टी20 (T20) मैचों की सीरीज खेली जानी है.

बता दें कि जब श्रीलंका की टीम में सनथ जयसूर्या, महेला जयवर्धने, मुरलीधरन जैसे तमाम दिग्गज खिलाड़ी थे तब किसी भी भारतीय कप्तान के लिए वहां जाकर वनडे सीरीज जीतना बहुत ही मुश्किल होता था. श्रीलंका में इन भारतीय कप्तानों ने वनडे में शतक बनाने में कामयाबी हासिल की है और श्रीलंका में अपना डंका बजाया हैं.

3 भारतीय कप्तान जिन्होंने श्रीलंका में लगाया वनडे शतक

सौरव गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बतौर बल्लेबाज श्रीलंका में 17 मैच खेले हैं और 530 रन अपने नाम किए हैं. गांगुली इस दौरान श्रीलंका में मात्र एक ही शतक लगा पाए. 2002 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले में कोलंबो के मैदान पर गांगुली ने इंग्लैंड के खिलाफ 117 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई थी.

सचिन तेंदुलकर

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बतौर कप्तान श्रीलंका में 13 पारियां खेली और इस दौरान 40 से भी अधिक की औसत से 529 रन बनाए. तेंदुलकर ने श्रीलंका में 2 वनडे शतक लगाए. पहला शतक 1996 में कोलंबो के मैदान पर बनाया था. दूसरा शतक इसी मैदान में 1999 में लगाया था.

विराट कोहली

बता दें कि श्रीलंका में भी विराट कोहली ने भारत के लिए अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है और बतौर कप्तान श्रीलंका में वनडे शतक लगाने के मामले में विराट कोहली का भी नाम दर्ज हैं. विराट ने श्रीलंका में 2 शतक लगाया हैं. विराट कोहली ने श्रीलंका में अपना पहला शतक 2017 में कोलंबो के मैदान में बनाया था. उन्होंने अपना दूसरा शतक 2017 में ही खेली गयी वनडे सीरीज के दौरान कोलंबो में ही बनाया था.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta