खेल

IND vs SL: टीम इंडिया की इस Playing 11 से दहशत में होगी श्रीलंका टीम

Subhi
3 March 2022 2:35 AM GMT
IND vs SL: टीम इंडिया की इस Playing 11 से दहशत में होगी श्रीलंका टीम
x
टी20 सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंका का पूरी तरह से सफाया करना चाहेगी. इस टेस्ट सीरीज को जीतने के लिए टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

टी20 सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंका का पूरी तरह से सफाया करना चाहेगी. इस टेस्ट सीरीज को जीतने के लिए टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी 4 मार्च सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा. इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा पैंतरा खेलते हुए कई खिलाड़ियों की वापसी कराई है. पहले टेस्ट मैच को जीतने के लिए रोहित शर्मा अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन को उतारेंगे. आइए एक नजर डालते हैं कि भारत पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ किस Playing 11 के साथ उतरता है.

ओपनर्स

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ओपनिंग के लिए उतर सकते हैं. मयंक अग्रवाल को रोहित शर्मा का नया ओपनिंग पार्टनर बनाया जा सकता है. चोटिल केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हैं. ऐसे में केएल राहुल की गैरमौजूदगी में मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने उतर सकते हैं.

नंबर 3

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. शुभमन गिल इन दिनों घातक फॉर्म में चल रहे हैं. शुभमन गिल मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करेंगे. गिल ज्यादातर सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेले हैं, लेकिन टीम प्रबंधन उन्हें विशेषज्ञ मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर नंबर 3 चुनेंगी. शुभमन गिल के पास कठोर और उछाल भरी पिचों पर खेलने का अनुभव है. तकनीक को लेकर कोई मसला नहीं है. शुभमन गिल के अंदर रनों की भूख है. पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल मुंबई टेस्ट मैच में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतर चुके हैं.

नंबर 4

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. विराट कोहली इस टेस्ट मैच में शतक लगाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी 71वीं सेंचुरी पूरी करना चाहेंगे. ये टेस्ट मैच विराट कोहली के लिए बेहद खास है. ये विराट कोहली का 100वां टेस्ट होगा. अपने 100वें टेस्ट में विराट कोहली 38 रन बनाकर अपने 8000 टेस्ट रन भी पूरे कर लेंगे. ये कारनामा करने वाले वो भारत के महज छठे खिलाड़ी होंगे. सचिन, द्रविड़, लक्ष्मण, सुनील गावस्कर, सहवाग ने ये आंकड़ा पार किया है.

नंबर 5

टीम इंडिया के घातक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. ऋषभ पंत विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे. पूरी संभावना है कि द्रविड़ और रोहित नंबर 5 पर ऋषभ पंत को उतारेंगे जबकि श्रेयस अय्यर छठे नंबर पर उतरेंगे.

नंबर 6

श्रेयस अय्यर नंबर 6 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पास श्रेयस अय्यर जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज है, जो मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. श्रेयस अय्यर मैदान के चारों ओर चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं. श्रेयस अय्यर ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक जड़ते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ 103 रनों की यादगार पारी खेली थी. श्रेयस अय्यर भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं.

नंबर 7

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नंबर 7 पर टीम इंडिया के घातक फिनिशर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी करेंगे. ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. रवींद्र जडेजा बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के महारथी हैं. रवींद्र जडेजा लगभग 3 महीने के बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं. रवींद्र जडेजा ने अपना आखिरी टेस्ट नवंबर 2021 में खेला था. न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच खेलने के बाद से चोटिल होने के कारण रवींद्र जडेजा टेस्ट टीम से बाहर चल रहे थे. रवींद्र जडेजा के आने से श्रीलंका की टीम में दहशत का माहौल है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta