खेल

IND vs SL: दीपक चाहर को बल्लेबाजी में प्रमोट करने पर भुवनेश्वर बोले, ये बड़ी बात

Subhi
21 July 2021 5:02 AM GMT
IND vs SL: दीपक चाहर को बल्लेबाजी में प्रमोट करने पर भुवनेश्वर बोले, ये बड़ी बात
x
भारत ने मंगलवार को दूसरे वनडे में श्रीलंका को हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। भारत ने रोमांचक मुकाबले में मेजबान टीम को तीन विकेट से हरा दिया।

भारत ने मंगलवार को दूसरे वनडे में श्रीलंका को हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। भारत ने रोमांचक मुकाबले में मेजबान टीम को तीन विकेट से हरा दिया। भारत की जीत के हीरो दीपक चाहर रहे। चाहर ने नाबाद 69 रन बनाए। श्रीलंका दौरे में भारतीय टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि दीपक चाहर को बल्लेबाजी में प्रमोट करना टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का मास्टर स्ट्रोक था।

276 रनों के लक्ष्य की पीछा करते समय भारत ने 193 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। टीम को जीत के लिए 84 रनों की जरूरत थी और क्रुणाल पांड्या का विकेट भी टीम इंडिया ने गंवा दिया था। लेकिन दीपक चाहर ने आखिरी ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को श्रीलंका के खिलाफ नौंवी ओडीआई सीरीज जिताई। दीपक चाहर ने घरेलू मैचों में फिफ्टी जड़ी है। भुवनेश्वर कुमार ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग में दीपक चाहर भारत ए की तरफ से खेले हैं। इसलिए उन्हें पता था दीपक बल्ललेबाजी कर सकते हैं और कुछ गेंदों को अच्छे से हिट कर सकते हैं।'

उन्होंने आगे कहा कि दीपक चाहर को आगे भेजना राहुल द्रविड़ की कॉल थी और जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, उन्होंने उनकी कॉल को सही साबित कर दिया। चाहर ने कई बार रणजी ट्रॉफी में अच्छी बल्लेबाजी की है, इसलिए यह कठिन कॉल नहीं थी। लेकिन जिस तरह से उन्होंने रन बनाए, उसे देखकर अच्छा लगा। भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे छोर से दीपक चाहर का पूरी तरह साथ निभाया।

भुवनेश्वर कुमार ने आगे कहा कि हमने ज्यादा प्लॉनिंग नहीं की। हमारा आइडिया आखिर ओवर तक खेलने का था और लक्ष्य के नजदीक पहुंचने का था। लेकिन हमने कभी मैच जीतने के बारे में नहीं सोचा। हमने केवल जितना हो सके गहरी बल्लेबाजी करने के बारे में सोचा। दीपक ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह अद्भुत था।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta