खेल

IND vs SL: दीपक चाहर के बाद भारत को लगा दोहरा झटका, सूर्यकुमार यादव भी श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर

Mahima Marko
23 Feb 2022 5:00 AM GMT
IND vs SL:  दीपक चाहर के बाद भारत को लगा दोहरा झटका, सूर्यकुमार यादव भी श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर
x
टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से तीन मैच की टी20 सीरीज के शुरू होने से पहले डबल झटका लगा है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर के सीरीज से बाहर होने के बाद अब वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे सूर्यकुमार यादव भी चोट के कारण सीरीज में नहीं खेलेंगे।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से तीन मैच की टी20 सीरीज के शुरू होने से पहले डबल झटका लगा है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर के सीरीज से बाहर होने के बाद अब वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे सूर्यकुमार यादव भी चोट के कारण सीरीज में नहीं खेलेंगे।

सूर्यकुमार के हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया है, जबकि चाहर को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में गेंदबाजी के दौरान हैमस्ट्रिंग में चोट लगी। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, सूर्यकुमार ने सीरीज से पहले लखनऊ में अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था, लेकिन अब उन्हें अनफिट घोषित कर दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार 31 वर्षीय को फील्डिंग के दौरान विंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 के दौरान भी चोट लगी।
पीटीआई की खबर के अनुसार भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने कहा, ''वह सीरीज से बाहर हो गया है और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करेगा।''
श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया ने शुरू की तैयारी, इकाना स्टेडियम में प्रैक्टिस कर बहाया पसीना
मांसपेशियों में खिंचाव के कारण तेज गेंदबाज दीपक चाहर आगामी सीरीज से बाहर हो गए हैं। अधिकारी ने इसी के साथ यह भी बताया की टीम ने दीपक चाहर के रिप्लेसमेंट के रूप में किसी अन्य खिलाड़ी की मांग नहीं की है। उन्होंने कहा "अधिकारी ने कहा, ''टीम ने कोई विकल्प नहीं मांगा है क्योंकि उप कप्तान जसप्रीत बुमराह पहले ही टीम में शामिल हो चुके हैं।'' वहीं बायो-बबल प्रोटोकॉल के कारण सूर्यकुमार के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में किसी को शामिल नहीं किया जाएगा। क्योंकि भारत के पास पहले से ही पर्याप्त बैकअप विकल्प भी मौजूद है।
भारत की टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta