खेल

Ind vs SL 2nd T20I Match: श्रीलंका को भारत ने दिया पहला झटका, अविष्का हुए आउट

Gulabi
28 July 2021 4:43 PM GMT
Ind vs SL 2nd T20I Match: श्रीलंका को भारत ने दिया पहला झटका, अविष्का हुए आउट
x
भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है

Ind vs Sl 2nd T20I LIVE: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है, जिसमें मेजबान श्रीलंका के सामने जीत के लिए 133 रन का लक्ष्य है। इसके जवाब में खबर लिखे जाने तक श्रीलंका की टीम ने 4 ओवर में एक विकेट खोकर 23 रन बना लिए हैं। भानुका और सदीरा समरविक्रमा क्रीज पर हैं।

इस मैच में श्रीलंकाई टीम के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। कप्तान शिखर धवन ने 40 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। श्रीलंका के सामने जीत के लिए 133 रन का लक्ष्य है।
श्रीलंका की पारी, पहला विकेट गिरा
भारत की तरफ से जीत के लिए 133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को पहला झटका तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दिया। उन्होंने ओपनर बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो 11 रन बनाकर आउट हुए।
अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए भारतीय बल्लेबाज
टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारती टीम के कप्तान शिखर धवन को इस मैच में नया जोड़ीदार मिला। उनके साथ ओपनिंग करने के लिए रितुराज गायकवाड़ आए, जो अपना पहला टी20 मैच खेल रहे हैं। दोनों ने 6 ओवर के पावरप्ले में बिना विकेट खोए 45 रन बटोरे। हालांकि, अगले ही ओवर में रितुराज गायकवाड़ 18 गेंदों में 21 रन बनाकर दसुन शनाका की गेंद पर मिनोद भानुका के हाथों कैच आउट हो गए। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे धवन अकिला धनंजय की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में क्लीन बोल्ड हो गए। उन्होंने 42 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली।
इस मैच के जरिए डेब्यू करने वाले देवदत्त पडीक्कल अपना ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए और 23 गेंदों पर 29 रन की पारी खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें हसरंगा ने क्लीन बोल्ड कर दिया। संजू सैमसन 7 रन बनाकर अकीला धनंजय की गेंद पर बोल्ड हो गए। नितीष राणा ने 9 रन की पारी खेली और चमीरा की गेंद पर आउट हो गए।
चार भारतीय खिलाड़ियों ने किया डेब्यू
भारतीय टीम को इस मैच में चार नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया जिनमें नितीश राणा, देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया को शामिल रहे। इस मैच के लिए पृथ्वी शॉ, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्रा चहल, इशान किशन, मनीष पांडे, दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी चयन के लिए उपबल्ध नहीं थे। ये सभी खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के संपर्क में थे और सुरक्षा के दृष्टिकोण से इन्हें मैच से दूर रखा गया।
भारत की प्लेइंग इलेवन
शिखर धवन(कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नितीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहुर, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव और चेतन सकारिया।
श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन
अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (डब्ल्यू), धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका (सी), रमेश मेंडिस, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, दुशमंथा चमीरा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta