खेल

IND vs SL 2nd T20: श्रीलंका के खिलाफ निर्णायक T20 आज, ऐसी होगी प्लेइंग XI

Neha Dani
29 July 2021 6:01 AM GMT
IND vs SL 2nd T20: श्रीलंका के खिलाफ निर्णायक T20 आज, ऐसी होगी प्लेइंग XI
x
कुलदीप यादव और नवदीप सैनी/ अर्शदीप सिंह

24 घंटे में बदला लेगी टीम इंडिया (Team India). श्रीलंका (Sri Lanka) से सूद समेत हिसाब होगा पूरा. दूसरे T20 में खाई 4 विकेट से शिकस्त के बाद अब कोलंबो के उसी प्रेमदासा मैदान पर मेजबानों को घेरने की बारी है. कोलंबो में आज फैसला सिर्फ मैच का नहीं सीरीज का भी होना है. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 3 T20 की सीरीज 1-1 से बराबर है. ऐसे में आज जो भी टीम जीतेगी T20 सीरीज उसकी झोली में गिरेगी. इस कामयाबी को फतह करने के लिए दोनों टीमें पूरी ताकत झोंकना चाहेंगी. दोनों ही बेहतर टीम कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगी.

कोरोना के चलते टीम इंडिया के 8 खिलाड़ी आइसोलेट हैं. इसलिए उसके पास टीम चुनने के ज्यादा विकल्प मौजूद नहीं हैं. भारत आज होने वाले निर्णायक मुकाबले के लिए संभवत: उसी टीम के साथ उतरना चाहेगा, जो कि पिछले यानी दूसरे T20 में खेलती दिखी थी. हालांकि, नवदीप सैनी के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है. उधर, श्रीलंकाई टीम भी अपने विनिंग कॉम्बिनेशन को बदले इसकी संभावना कम है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि दोनों ही टीमें आज 24 घंटे में दूसरा मैच खेल रही होंगी.
नवदीप के खेलने पर सस्पेंस, ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू
वैसे तीसरे और आखिरी T20 के लिए भारत का प्लेइंग इलेवन वही हो सकता है, जो 28 जुलाई को खेले दूसरे T20 में दिखा था. लेकिन अगर एक बदलाव होता है तो वो नवदीप सैनी के तौर पर होगा. नवदीप अगर खेलने के लिए फिट नहीं हुए तो उनकी जगह आज अर्शदीप सिंह का भी T20 डेब्यू देखने को मिल सकता है. टीम पर कोरोना की मार के चलते दूसरे T20 में चार खिलाड़ियों का डेब्यू देखने को मिला था. ऋतुराज, देवदत्त, राणा और चेतन साकरिया आज अपना दूसरा T20 इंटरनेशनल मैच खेलते दिख सकते हैं.
भुवी करेंगे गेंदबाजी का नेतृत्व
आज होने वाले निर्णायक T20 में भी धवन के साथ ऋतुराज के कंधों पर बेहतरीन शुरुआत दिलाने का जोर होगा. इसके अलावा मिडिल ऑर्डर की कमान देवदत्त, राणा, सैमसन संभालते दिखेंगे. जबकि गेंदबाजी के मोर्चे पर उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार टीम का नेतृत्व करते दिखेंगे. स्पिन डिपार्टमेंट का जिम्मा कुलदीप यादव, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती के कंधे पर दिख सकता है.
तीसरे T20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI
शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, नीतिश राणा, संजू सैमसन, भुवनेश्वर कुमार, चेतन साकरिया, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव और नवदीप सैनी/ अर्शदीप सिंह


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta