खेल

IND vs SL 2nd ODI: भारत टीम ने 3 विकेट से श्रीलंका से जीत हासिल की

Kunti Dhruw
20 July 2021 6:03 PM GMT
IND vs SL 2nd ODI: भारत टीम ने 3 विकेट से श्रीलंका से जीत हासिल की
x
IND vs SL 2nd ODI: भारत टीम ने 3 विकेट से श्रीलंका से जीत हासिल की

Sri Lanka vs India 2nd ODI: भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में मात दे दी है. कोलंबो में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीत दर्ज की. इसी के साथ उसने वनडे सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. तीन मैचों की सीरीज में वह 2-0 से आगे हो गई है. मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. अविष्का फर्नांडो और असलंका के अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका ने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए. टीम इंडिया ने 276 रनों के लक्ष्य को 49.1 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

श्रीलंका से मिले 276 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए तमाम उम्मीदें धूमिल हो चुकी थीं, लेकिन नंबर-8 गेंदबाज दीपक चाहर (नाबाद 69 रन, 82 गेंद, 7 चौके, 1 छक्का) ने बल्ले से दमदार प्रदर्शन करते हुए उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार के साथ नाबाद रहते हुए भारत को 3 विकेट से जीत दिलाते हुए सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिला दी. इससे पहले दो अहम विकेट चटकाने वाले हसारंगा ने एक बार फिर से जम चुके क्रुणाल पंड्या (35) को बोल्ड करके उसे 7वां झटका देते हुए लगभग पस्त कर दिया है. यह हसारंगा का तीसरा विकेट रहा और अगर उन्हें अभी से ही मैन ऑफ द मैच का प्रबल दावेदार करार दिया जाए तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा.

इससे पहले श्रीलंका ने सूर्यकुमार यादव (53) का विकेट चटकाकर खुद को मुकाबले मेंं ला दिया है. इससे पहले उसने नियमित अंतराल पर दो विकेट गंवाए थे, लेकिन यहां से सूर्यकुमार ने बेहतरीन अर्द्धशतक जड़कर भारत को फिर से मैच में ला दिया था, लेकिन अब गिरे छठे विकेट से भारत की जीत की उम्मीदों को जोर का झटका लगा है. सूर्यकुमार को संदाकन ने एलबीडब्ल्यू किया, तो उनसे पहले लंकाई कप्तान शनाका के फेंके 18वें ओवर में भारत के दो विकेट गिरे. चौथा विकेट मनीष पांडे के रूप में गिरा, जो बदनसीबी का शिकार हुए. सूर्यकुमार ने स्ट्रेट ड्राइव खेला, जो बॉलरों की उंगलियों को छूता हुआ स्टंप्स से जा टकरायामगर नॉन-स्ट्राइकर मनीष पांडे क्रीज के बाहर थे, तो उसी ओवर में हार्दिक पंड्या बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, जो ड्रेसिंग रूप में शिखर धवन के तनाव को बढ़ा गया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta