खेल

Ind vs SL 1st T20I Live: अविष्का भी आउट, श्रीलंका का गिरा तीसरा विकेट

Gulabi
25 July 2021 5:06 PM GMT
Ind vs SL 1st T20I Live: अविष्का भी आउट, श्रीलंका का गिरा तीसरा विकेट
x
श्रीलंका का गिरा तीसरा विकेट

Ind vs SL 1st T20I Live: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियन में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 164 रन बनाए। श्रीलंका को जीत के लिए 165 रन का टारगेट मिला है। खबर लिखे जाने तक श्रीलंका ने दूसरी पारी में 7.1 ओवर में 3 विकेट पर 50 रन बना लिए हैं।

श्रीलंका की पारी
श्रीलंका का पहला विकेट मिनोड भानुका के तौर पर गिरा। उन्हें 10 रन पर क्रुणाल पांड्या ने सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट करवा दिया। चहल ने श्रीलंका को दूसरा झटका दिया और उन्होंने धनंजय डिसिल्वा को 9 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। भुवी ने अविष्का को 26 रन पर विकेट के पीछे कैच आउट करवा दिया।
भारत की पारी, सूर्यकुमार यादव का अर्धशतक
श्रीलंका के खिलाफ इस मैच के जरिए पृथ्वी शॉ ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया, लेकिन उनका डेब्यू दुष्मंथा चमीरा ने खराब कर दिया। उन्होंने मैच की पहली पारी की पहली ही गेंद पर शॉ को गोल्डन डक पर आउट कर दिया। टीम इंडिया का दूसरा विकेट संजू सैमसन की तौर पर गिरा जिन्होंने 20 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली। हसरंगा की गेंद पर संजू सैमसन एलबीडब्यू आउट हुए। कप्तान शिखर धवन ने 36 गेंदों पर 46 रन की शानदार पारी खेली और करुणारत्ने की गेंद पर कैच आउट हो गए।
सूर्यकुमार यादव ने 30 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली और हसरंगा की गेंद पर कैच आउट हो गए। हार्दिक पांड्या ने 10 रन की पारी खेली और चमीरा की गेंद पर आउट हुए। इशान किशन 20 रन बनाकर जबकि क्रुणाल पांड्या तीन रन बनाकर नाबाद रहे।
पृथ्वी शॉ और वरुण चक्रवर्ती ने किया डेब्यू
श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत की तरफ से ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने डेब्यू किया। इस मैच के लिए इशान किशन और संजू सैमसन दोनों को ही प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई, लेकिन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संजू सैमसन ने निभाया। वहीं तीसरे वनडे मैच में ड्रॉप किए गए इशान किशन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर की इस टीम में वापसी हुई।
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्रा चहल, वरुण चक्रवर्ती।
श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन-
अविष्का फर्नांन्डो, मिनोड भानुका, धनंजय डिसिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), आशेन बंडारा, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, दुष्मंथा चमीरा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta