खेल

IND vs SA: तीसरे टेस्ट में विराट की वापसी, प्लेइंग 11 से बाहर होने वाला है ये खिलाड़ी

Tulsi Rao
10 Jan 2022 4:02 AM GMT
IND vs SA: तीसरे टेस्ट में विराट की वापसी, प्लेइंग 11 से बाहर होने वाला है ये खिलाड़ी
x
ऐसे में विराट आते ही पहले एक खिलाड़ी को जरूर बाहर करेंगे. ये खिलाड़ी टीम के लिए मुसीबत बन चुका है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का निर्णायक टेस्ट मैच कल से खेला जाना है. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज पहले दो मैचों के बाद 1-1 से बराबरी पर है. भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच जीतना बेहद जरूरी है क्योंकि टीम इंडिया 29 साल में एक बार भी साउथ अफ्रीका की धरती पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. तीसरे टेस्ट में विराट कोहली की टीम में वापसी होने जा रही है. ऐसे में विराट आते ही पहले एक खिलाड़ी को जरूर बाहर करेंगे. ये खिलाड़ी टीम के लिए मुसीबत बन चुका है.

विराट काटेंगे इस प्लेयर का पत्ता!
तीसरे टेस्ट में विराट कोहली की वापसी हो रही है. ऐसे में मिडिल ऑर्डर से किसी एक खिलाड़ी को बाहर होना ही पड़ेगा. ये खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे या फिर हनुमा विहारी में से कोई एक होगा. विहारी को पिछले मैच में इस सीरीज में पहला मौका दिया गया था. उन्होंने मौके पर चौका मारते हुए अच्छी बल्लेबाजी भी की. वहीं इंडिया ए के लिए इस दौरे पर खेलते हुए भी विहारी के बल्ले से रन निकले थे. ऐसे में उन्हें ड्रॉप करना नाइंसाफी होगी. विराट को पुजारा या रहाणे में से किसी एक बल्लेबाज की कुर्बानी देनी होगी.
बल्लेबाजी क्रम ज्यादा हिले नहीं इसलिए पुजारा को ड्रॉप करना भी ठीक नहीं होगा. उन्होंने पिछले मैच में एक अच्छी पारी भी खेली थी. इसलिए टीम से रहाणे को ड्रॉप किया जाना चाहिए. पुजारा तीन नंबर पर उतरेंगे. वहीं चौथे नंबर पर खुद विराट उतरेंगे. ऐसे में पांचवें नंबर पर रहाणे की जगह हनुमा विहारी को मौका दिया जाए. विहारी को टिक कर खेलना आता है और उन्होंने पिछले मैच में निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ बैटिंग करके दूसरी पारी में नाबाद 40 रन बनाए थे. जहां एक साइड से विकेट गिर रहे थे वहीं विहारी टिक कर खेलते रहे. रहाणे की बात करें तो उन्होंने पिछले मैच को छोड़कर पूरे एक साल में कोई भी अच्छी पारी नहीं खेली और उनका करियर लगबग खत्म होने की ओर है.
साउथ अफ्रीका दौरा साबित होगा आखिरी
अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के आउट होते ही टीम इंडिया (Team India) का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से बिखर जाता है. रहाणे को खराब प्रदर्शन के बाद भी काफी समय से मौका मिल रहा है, लेकिन ये बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुआ है. ऐसे में ये साउथ अफ्रीका दौरा अजिंक्य रहाणे के करियर का आखिरी दौरा साबित हो सकता है. रहाणे अभी जिस तरह की फॉर्म में हैं, उसको देखकर नहीं लगता है कि उन्हें 11 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में मौका मिलेगा. टीम इंडिया की भलाई के लिए उनका ड्रॉप होना जरूरी है.
विराट की होगी वापसी
सीरीज के निर्णायक टेस्ट में विराट कोहली की वापसी हो रही है. बता दें कि विराट कमर में खिंचाव के बाद दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे. उनकी जगह केएल राहुल को कप्तान बनाया गया था. इस सीरीज के पहले टेस्ट में भारतीय टीम 113 रनों से जीती थी. वहीं दूसरे टेस्ट में भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब सीरीज का आखिरी टेस्ट दोनों टीमों के लिए जीतना जरूरी है


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta