खेल

IND vs SA: केपटाउन में होगा तीसरा मुकाबला, एल्गर ने तैयार किया गेम प्लान

Tulsi Rao
8 Jan 2022 8:33 AM GMT
IND vs SA: केपटाउन में होगा तीसरा मुकाबला, एल्गर ने तैयार किया गेम प्लान
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन में खेलेगी. दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को सात विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिससे सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूट गई. तीसरे टेस्ट मैच से पहले कप्तान डीन एल्गर ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि भारतीय टीम के खिलाफ अफ्रीकी टीम का गेम प्लान क्या होगा.

अफ्रीकी कप्तान ने किया खुलासा
साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर के अनुसार भारत के खिलाफ वांडरर्स में जीत दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए सही दिशा में उठाया कदम है और सुधार की गुंजाइश के बावजूद अंतिम टेस्ट से पहले मेजबान टीम अपनी रणनीति में अधिक बदलाव नहीं करेगी. पहले टेस्ट में 113 रन की हार के बाद दक्षिण अफ्रीका ने वापसी करते हुए यहां दूसरे टेस्ट में सात विकेट की जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी.
एल्गर ने खेली थी मैच जिताऊ पारी
साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने दूसरी पारी में नॉट आउट 96 रन की पारी खेलने के अलावा रेसी वान डेर डुसेन और तेंबा बावुमा के साथ उपयोगी साझेदारियां करके अपनी टीम को जीत दिलाई. कप्तान का मानना है कि इस जीत से उनकी अनुभवहीन टीम अंतिम टेस्ट में जोश से भरी होगी. एल्गर ने कहा, 'यह सकारात्मक कदम है, इसमें कोई संदेह नहीं और सही दिशा में उठाया गया कदम.'
कड़ा होगा तीसरा मुकाबला
साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर, 'हमें अब भी चुनौतीपूर्ण मुकाबलों का सामना करना है और इसमें मंगलवार से शुरू हो रहा अगला टेस्ट भी शामिल है. हमें अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना होगा और महत्वपूर्ण यह होगा कि खिलाड़ी कैसी प्रतिक्रिया देते हैं.'उन्होंने कहा, 'हालांकि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और इससे टीम में शामिल कई खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा.'
केपटाउन में होगा सीरीज का फैसला
भारत को दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर आ गई है, क्योंकि भारत ने पहला टेस्ट मैच जीता था. तीसरा टेस्ट मैच 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा, जहां सीरीज का फैसला होगा. भारतीय टीम की निगाहें मैच जीतकर सीरीज जीतने पर होंगी. दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, 'हमारा ध्यान कुछ विभागों पर है और केपटाउन टेस्ट से पहले हमें उन पर अधिक ध्यान देना होगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta