खेल

IND VS SA FIRST TEST 2021: पहले दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 272/3

jantaserishta.com
26 Dec 2021 3:37 PM GMT
IND VS SA FIRST TEST 2021: पहले दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 272/3
x
पढ़े पूरी खबर

भारतीय बल्लेबाजों ने पहले दिन शानदार प्रदर्शन किया. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. मयंक और राहुल के बीच शतकीय साझेदारी हुई. मयंक 60 रन बनाकर आउट हो गए. चेतेश्वर पुजारी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. केएल राहुल ने विराट कोहली के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि कोहली 35 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए. केएल राहुल ने अपना शतक पूरा किया और रहाणे के साथ बड़ी साझेदारी की. पहले दिन का खेल खत्म होने तक राहुल 122 और रहाणे 40 रन बनाकर नाबाद रहे. भारतीय टीम ने पहले दिन 90 ओवर में तीन विकेट खोकर 272 रन बना लिए हैं. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सभी विकेट लुंगी एनगिडी ने हासिल किए. मैच का दूसरा दिन काफी अहम रहेगा.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच Centurion में खेले जा रहे पहले टेस्ट में केएल राहुल ने इतिहास रच दिया. उन्होंने बॉक्सिंग डे टेस्ट की पहली पारी में शतक लगाते ही एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया. दरअसल, वह दक्षिण अफ्रीका में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय ओपनर बन गए हैं. इससे पहले 2007 में वसीम जाफर ने अफ्रीकी सरज़मीं पर शतक जड़ा था.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में केएल राहुल का यह पहला शतक है. वहीं उनके टेस्ट करियर का यह सातवां शतक है. दिलचस्प बात यह है कि राहुल के टेस्ट करियर में छह शतक विदेशी धरती पर आए हैं. राहुल अपने टेस्ट करियर का 41वां मैच खेल रहे हैं. इस दौरान उन्होंने 14 टेस्ट भारत में खेले हैं. घरेलू सरज़मीं पर राहुल के बल्ले से सिर्फ एक शतक निकला है.
गौरतलब है कि सेंचूरियन में राहुल ने जो शतक मारा है वो दक्षिण अफ्रीका की धरती पर उनका पहला शतक है. इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड में 9 टेस्ट मैचों में 2 शतक लगाए हैं. वहीं वेस्टइंडीज, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया में उनको 5-5 टेस्ट मैच खेलने के मौके मिले हैं, जिनमें उन्होंने 1-1 शतक जड़ा है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta