खेल

IND vs SA: खतरे में पड़ा इस घातक खिलाड़ी का करियर... करियर पर छाए संकट के बादल

Bharti sahu
25 Dec 2021 5:13 AM GMT
IND vs SA: खतरे में पड़ा इस घातक खिलाड़ी का करियर... करियर पर छाए संकट के बादल
x
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा. टीम इंडिया आज तक साउथ अफ्रीका में सीरीज नहीं जीती है. टीम इंडिया में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं. मोहम्मद सिराज ने पिछले कुछ समय से टीम इंडिया में अपनी एक अलग ही जगह बना ली है. ऐसे में उनके भारतीय टीम में जगह पक्की करते ही एक दिग्गज गेंदबाज का करियर खत्म कर सकते हैं.

खतरे में इस दिग्गज का करियर
मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. उन्होंने भारत के लिए 10 टेस्ट मैचों में 33 विकेट हासिल किए हैं. सिराज की अभी काफी युवा है. उनकी स्विंग गेंदबाजी के आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज भी नतमस्तक हुए हैं. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी गेंदबाजी की थी. वह भारत को शुरुआती सफलता दिलाने में बहुत ही कामयाब रहे हैं. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin tendulkar) ने भी इस गेंदबाज की तारीफ की है. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच सिराज को दिग्गज गेंदबाज ईशांत शर्मा की जगह मौका दिया जा सकता है. इसलिए ईशांत के करियर पर तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है.
खराब फॉर्म से जूझ रहे ईशांत
भारत के दिग्गज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) काफी दिनों से अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. उनकी गेंदों में वो धार नजर नहीं आ रही है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. उनकी उम्र का असर उनके फॉर्म पर भी दिखाई दे रहा है. वे अब 33 साल के हो चुके हैं. उनकी रफ्तार भी कम हो चुकी है. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट लिए हैं. अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उन्हें मौका मिलना बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है. उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया जा सकता है. ऐसे में ईशांत के करियर पर पावरब्रेक लगते हुए नजर आ रहे हैं.
दिग्गज खिलाड़ियों की टीम में हुई वापसी
साउथ अफ्रीका की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करतीं है. ऐसे में तेज गेंदबाज वहीं कहर ढा सकते हैं भारत के उपकप्तान केएल राहुल पहले ही कह चुके हैं कि भारत पांच गेंदबाजों के साथ उतरेगा. टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत की वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ आराम दिया गया था. बुमराह और शमी के आने से भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रामण मजबूत हुआ है. इस समय भारतीय तेज गेंदोबाजी दुनिया में सबसे मजबूत मानी जाती है.
साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:
विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, ऋष
पंत, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta