खेल

Ind vs SA 2nd Test Live: भारत का को लगा 5 वां झटका, केएल राहुल हुए आउट

Bharti sahu
3 Jan 2022 1:02 PM GMT
Ind vs SA 2nd Test Live: भारत का को लगा 5 वां झटका, केएल राहुल हुए आउट
x
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहानसबर्ग में खेला जा रहा है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहानसबर्ग में खेला जा रहा है।दूसरे मैच में भारतीय टेस्ट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं। इस मैच में भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टी तक तक भारत ने पहली पारी में 5 विकेट खोकर 146 रन बना लिए हैं।

भारत की पहली पारी, केएल राहुल का अर्धशतक
भारत की तरफ से पहली पारी में पहला विकेट गंवाने वाले बल्लेबाज मयंक अग्रवाल रहे। उन्हें 26 रन के स्कोर पर मार्को जेनसेन ने कैच आउट करवा दिया। पुजारा का खराब फार्म जोहानसबर्ग की पहली पारी में भी जारी रहा और 3 रन बनाकर वो कैच आउट हो गए, तो वहीं सेंचुरियन टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले रहाणे को ओलिवर ने बिना खाता खोले ही कीगन पीटरसन के हाथों कैच करवा दिया। इस मैच में कोहली की जगह हनुमा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन पहली पारी में वो 20 रन बनाकर आउट हो गए।
केएल राहुल ने कप्तानी पारी खेलते हुए 50 रन बनाए और जेनसेन की गेंद पर रबाडा ने उनका कैच लपका।
विराट की जगह टीम में हनुमा विहारी को किया गया शामिल
विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं और ऐसे में उनकी जगह टीम में हनुमा विहारी को शामिल किया गया। दूसरे टेस्ट के लिए इस टीम में सिर्फ यही एक बदलाव किया गया। वहीं इस मैच के लिए साउथ अफ्रीका ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। क्विंटन डिकाक और मुल्डर की जगह टीम में डुआने ओलिवर और काइल वेरेन को शामिल किया गया।
दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन
केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज।
दूसरे टेस्ट के लिए साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन
डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्करम, कीगर पीटरसन, रासी वेन डेर डुसेन, तेंबा बावुमा, काइल वेरेन, मार्को जेनसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी नगिदी, डुआने ओलिवर।
भारतीय टीम इस मैदान पर अपने पिछले प्रदर्शन को बरकरार रखने की कोशिश करेगी साथ ही साथ टीम इंडिया इस टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगा। भारतीय टीम को अगर जोहानसबर्ग में जीत मिल जाती है तो टीम इंडिया पहली बार साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का कमाल करेगी।
भारतीय टीम ने जोहानसबर्ग में पिछले 29 साल में 5 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उसे दो मैचों में जीत मिली जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा था। इस टेस्ट सीरीज की बात करें तो भारत ने सेंचुरियन टेस्ट मैच जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta