खेल

IND VS PAK: टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में भारत और पाकिस्तान, होगा जबरदस्त मुकाबला

jantaserishta.com
16 July 2021 10:21 AM GMT
IND VS PAK: टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में भारत और पाकिस्तान, होगा जबरदस्त मुकाबला
x

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने टी20 विश्व कप मुकाबलों के ग्रुप की घोषणा कर दी है. शुक्रवार को ओमान में ग्रुपों का निर्धारण किया गया. दिलचस्प ये है कि भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ एक ही ग्रुप में हैं. दोनों सुपर-12 के ग्रुप-2 में हैं. आखिरी बार दोनों टीमें 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भिड़ी थीं, जिसमें भारत ने बाजी मारी थी.

कोरोना महामारी के कारण टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच भारत की बजाय यूएई और ओमान में खेला जाएगा. ओमान में हुए समारोह में आईसीसी अधिकारियों के साथ बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भी हिस्सा लिया. टी20 वर्ल्ड कप के मैच शेड्यूल अगले हफ्ते जारी किए जाने की संभावना है.
टूर्नामेंट के पहले दौर में 8 क्वालिफाइंग टीमें भाग लेंगी, जो ओमान और यूएई में खेला जाएगा. इनमें से चार टीमें सुपर 12 दौर में पहुंचेंगी. प्रारंभिक दौर में 8 टीमों में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी शामिल है. टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा.
आगामी टूर्नामेंट 2016 के बाद पहला टी20 विश्व कप होगा. पिछली बार वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था. भारत ने सुपर-10 के ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. सेमीफाइनल में भारत को विंडीज के हाथों 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.
सुपर-12
गुप- 1
इंग्लैंड
ऑस्ट्रेलिया
दक्षिण अफ्रीका
वेस्टइंडीज
राउंड 1 ग्रुप ए का विजेता
राउंड 1 ग्रुप बी का उपविजेता
ग्रुप -2
भारत
पाकिस्तान
न्यूजीलैंड.
अफगानिस्तान
राउंड 1 ग्रुप बी का विजेता
राउंड 1 ग्रुप ए का उपविजेता


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta